DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घंटों बंद रहा साहिबाबाद स्टेशन, दजर्नों ट्रेन रूकी

 

मुसीबत
- पहले से नहीं दी गई थी किसी तरह की सूचना
- दोपहर 12 बजे से 2 बजे ट्रेनों के चक्के रुके 
- आनंद विहार- मेन लाइन पर की इंटरलॉकिंग

साहिबाबाद व आनंद विहार के बीच नॉन इंटरलाकिंग के चलते बिना किसी पूर्व सूचना के दो घंटे तक साहिबाबाद स्टेशन को बंद कर दिया है। इस दौरान दिल्ली की ओर से न को कोई ट्रेन गाजियाबाद की ओर आ सकी व न ही कोई ट्रेन इसधर से जा सकी। जो ट्रेन जिस स्टेशन पर रूकी वहीं घंटों खड़ी रही। दो घंटे के बाद रूट खुलने के बाद देर शाम तक सभी ट्रेनों को बीस-बीस मिनट रोककर आगे बढया गया। इसके कारण करीब दो दजर्न से अधिक ट्रेनों के हजारों यात्राियों को परेशानी ङोलनी पड़ी।

आनंद विबाह रेल ट्रमिनल को शुरू करने की कवायद के लिए यहां बनी दो लाइनों को साहिबाबाद स्टेशन की दो लाइनों से जोड़ने का काम जारी है। इसके लिए रेलवे प्रशासन ने दो दिन का ब्लाक दिया था। जिसके दो दजर्न से अधिक ट्रेनों को रद्द किया गया है। एक दजर्न से अधिक ट्रेनों के रूट में परिवर्तन किया गया है। शनिवार व रविवार तक यह परेशानी बताई गई। रूट प्रभावित होने से रोजाना पचास हजार से अधिक यात्राियों को परेशानी ङोलनी पड़ी।

रविवार की दोपहर 12 बजे अचानक किसी पूर्व सूचना के साहिबाबाद स्टेशन को पूरी तरह बंद कर दिया गया। रेलवे प्रशासन ने इसके बारे में पहले से कोई सूचना नहीं दी थी। इस दौरान जो ट्रेन जहां खड़ी थी वहीं खड़ी रह गई। दोपहर के समय मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों के यात्राी दो घंटे तक ट्रेनों में बैठे रहे। गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से कोई भी ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना नहीं हो सकी।

वहीं दिल्ली, नई दिल्ली की ओर से आने वाली ट्रेनों को भी विवेक विहार, शाहदरा स्टेशन पर ही रोक दिया गया। दो बजे के बाद स्टेशन को संचालन के लिए खोला गया। इसके बाद पहले ट्रेक पर खड़ी ट्रेनों को एक-एक करके पास कराया गया। देर शाम तक सभी ट्रेनों को बीस-बीस मिनट रोककर आगे बढ़ाया गया।
अचानक रेलवे की इस व्यवस्था से हजारों यात्राियों को परेशानी ङोलनी पड़ी।
दो घंटे के ब्लॉक के कारण प्रभावित ट्रेन
-स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस
-जालांधर सुपर एक्सप्रेस
-रीवा एक्सप्रेस
-गोमती एक्सप्रेस
-ओखा एक्सप्रेस
-दनकौर दिल्ली ईएमयू
-टुंडला पैसेंजर
-श्रमजीवी एक्सप्रेस

आनंदविहार रेल ट्रमिनल रेलवे लाइन से कनेक्ट
 लंबे समय के इंतजार के बाद आखिर आनंद विहार रेल ट्रमिनल के शुरू होने का रास्ता खुल गया। रविवार को इस ट्रमिनल को मेन रेलवे लाइन से कनेक्ट कर दिया गया। रेलवे प्रशासन का दावा है कि छठ पूजा के दौरान यहां के एक प्लेटफार्म से बिहार की ओर जाने वाली ट्रेनों का सांचालन किया जाएगा। इसके बाद धीरे-धीरे और प्लेटफार्मो को शुरू किया जाएगा।

तय समय से पहले हो गया काम 
उत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी आनंद स्वरूप का कहना है कि रविवार की साढ़े तीन बजे नॉन इंटरलाकिंग का कार्य समाप्त हो गया। अब इसकी टेस्टिंग की जा रही है। सोमवार को नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन अपनी निर्धारित समय से ही चलेगी। जो ट्रेन रात के समय चलेगी उनको थोड़ी परेशानी हो सकती है लेकिन दैनिक यात्राियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:घंटों बंद रहा साहिबाबाद स्टेशन, दजर्नों ट्रेन रूकी