DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रमंडल खेलों में आसमान से नजर रखेगी वायुसेना

राष्ट्रमंडल खेलों में आसमान से नजर रखेगी वायुसेना

अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में आसमान से लेकर जमीन तक कहीं कोई चूक न हो जाए, इसके लिए न सिर्फ पुलिस के मुस्तैद जवान बल्कि वायु सेना के तेज तर्रार कमांडो भी अपनी पैनी नजर जमाए रखेंगे।

गृह मंत्रालय ने रक्षा मंत्रालय से कम से कम सात हेलीकॉप्टर मुहैया कराने के लिए गुजारिश की है, जिससे पखवाड़े भर चलने वाली इस खेल प्रतियोगिता में पूरी दिल्ली पर आसमान से नजर रखी जा सके। उल्लेखनीय है कि इस दौरान करीब आठ हजार खिलाड़ियों के अलावा एक लाख दर्शक और 30 देशों के राष्ट्राध्यक्षों के आने की संभावना है।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि हमें उम्मीद है कि वायु सेना हमें तय समय पर हेलीकॉप्टर मुहैया कराएगी। रक्षा मंत्रालय को गृह मंत्रालय द्वारा भेजे गए इस पत्र में उन हेलीकॉप्टरों की बात कही गई है, जो अभी नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सीमा सुरक्षा बल को गश्त के लिए दिए गए हैं।

अधिकारी ने बताया कि यह हेलीकॉप्टर राजधानी के प्रमुख इलाकों में रखे जाएंगे और जरूरत पड़ने पर अपनी सेवा देंगे। हालांकि गह सचिव जी के पिल्लई ने पहले ही कहा था कि अभी तक खेलों पर किसी प्रकार का खतरा नहीं है। पिल्लई ने कहा कि भारत यह सुनिश्चित करेगा कि आगामी राष्ट्रमंडल खेल शांतिपूर्वक निपट जाएं। उन्होंने कहा कि आयोजन समिति और खेल मंत्रालय समेत भारत सरकार के अन्य सभी लोगों की ओर से हम सबको यह बता देना चाहते हैं कि हम सुरक्षित राष्ट्रमंडल खेल आयोजित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रमंडल खेलों में आसमान से नजर रखेगी वायुसेना