DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जर्मनी व इटली को मिला विश्व कप का टिकट

जर्मनी व इटली को मिला विश्व कप का टिकट

इटली की टीम ने आयरलैंड गणराज्य से ड्रा खेलने के बाद जर्मनी, डेनमार्क और सर्बिया के साथ फुटबाल विश्व कप 2010 के लिए क्वालीफाई कर लिया।

यूरोप से इंग्लैंड, स्पेन और हालैंड पहले ही विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। इस महाद्वीप से अब भी दो टीमें सीधे दक्षिण अफ्रीका में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं और इन टीमों का फैसला बुधवार को होगा। मास्को में जर्मनी के हाथों 1-0 की शिकस्त झेलने वाले रूस और आयरलैंड ने नवंबर में होने वाले दो चरण के प्ले ऑफ में जगह बनाई।

गत उपविजेता फ्रांस ने भी फरोई आईलैंड को 5-0 से हराकर प्ले ऑफ में जगह बनाई। फ्रांस ग्रुप सात में सर्बिया के बाद दूसरे स्थान पर रहा जिसने रोमानिया को 5-0 से रौंदा। आयरलैंड की टीम डबलिन में उलटफेर करने के करीब पहुंची जब सी सेंट लेजर ने टीम को उस समय 2-1 की बढ़त दिलाई जब तीन मिनट का खेल बचा था, लेकिन अल्बर्ट गिलार्डिनो ने मैच समाप्त होने से ठीक पहले गोल दागकर विश्व चैंपियन को बराबरी दिला दी।

इससे पहले रूस की हार के साथ ही तीन बार की चैंपियन जर्मनी का अगले साल होने वाले विश्व कप में खेलना तय हो गया था। जर्मनी की टीम ग्रुप चार में चोटी पर रही। अन्य मुकाबलों में स्वीडन को 1-0 से हराकर डेनमार्क ग्रुप एक में चोटी पर रहा जबकि पुर्तगाल ने हंगरी को 3-0 हराया।

दूसरी तरफ, उक्रेन ने पहले ही क्वालीफाई कर चुके इंग्लैंड को 1-0 से हराकर उसके आठ मैचों के विजयी अभियान पर रोक लगाई जबकि ग्रुप पांच के विजेता स्पेन ने आर्मेनिया को 2-1 से शिकस्त दी। स्विट्जरलैंड भी दक्षिण अफ्रीका में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के करीब पहुंचा जब लग्जमबर्ग को 3-0 का शिकस्त का सामना करना पड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जर्मनी व इटली को मिला विश्व कप का टिकट