DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

समय से नहीं उपलब्ध हो रहा है खाद और बीज

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह मुन्ना ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है कि वह किसानों को रबी की बुआई के लिए समय से खाद व बीज नहीं उपलब्ध करा पा रही है।

मुन्ना ने कहा कि प्रदेश का किसान सूखा और बाढ़ से परेशान है। सरकार की तरफ समय से सूखा राहत के तहत खाद व बीज भी नहीं मिल पा रहा है जिससे किसानों के सामने रबी की फसल की बुआई की समस्या पैदा हो गई है।

उन्होंने कहा कि पिछले दस दिनों के दौरान भी नेपाल के बनवसा बांध से पानी छोडे जाने और वर्षा होने से राज्य के कई जिले फिर बाढ़ की चपेट में आ गए हैं वहां पर भी राहत कामों में लापरवाही की जा रही है।

उन्होंने राज्य सरकार से मांग की है कि वह रबी की बुआई के लिए किसानों को समय से खाद व बीज उपलब्ध करावे ताकि किसान समय से बुआई कर सके।

राज्य में आगामी सात नवम्बर को होने वाले एक लोकसभा व ग्यारह विधानसभा के उपचुनावों के बारे में उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार स्वतन्त्र व निष्पक्ष चुनाव कराने में पूरी तरह अक्षम है। उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग से मांग की है कि वह राज्य में होने वाले उपचुनावों में अर्धसैनिक बल तैनात करे ताकि चुनाव में किसी प्रकार की गड़बडी न पैदा हो और मतदान शान्तिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हो।

उन्होंने चुनाव आयोग से यह भी मांग किया है कि चूंकि अधिकारी व कर्मचारी इस समय प्रदेश सरकार के अधीन है इसलिए मतदान में कर्मियों को दूसरे जिले से लगाया जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:समय से नहीं उपलब्ध हो रहा है खाद और बीज