DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

माओवादी हिंसा पर चिदंबरम से मिले बुद्धदेव

माओवादी हिंसा पर चिदंबरम से मिले बुद्धदेव

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य ने रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री पी चिदंबरम से मुलाकात की और माओवादी हिंसा से निपटने तथा इस बुराई के खिलाफ पड़ोसी राज्यों के साथ मिलकर समन्वित कार्रवाई को लेकर चर्चा की।

यह बैठक सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीएस) द्वारा नई रणनीति को मंजूरी दिए जाने के बाद हुई, जिसके तहत चुनिंदा क्षेत्रों में वाम चरमपंथियों द्वारा की जा रही हिंसा को रोकने के लिए समन्वित कार्रवाई की जाएगी।

नई योजना को मंजूरी दिए जाने से पहले इस पर केंद्र तथा झारखंड, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों ने चर्चा की थी। माकपा पोलित ब्यूरो की बैठक में शामिल होने आए भट्टाचार्य ने चिदंबरम से उनके आवास पर मुलाकात की। यह नाश्ता बैठक 45 मिनट तक चली।

इस मुलाकात के बारे में हालांकि आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन सूत्रों ने बताया कि पश्चिम बंगाल में माओवादी हिंसा चर्चा का मुख्य मुद्दा थी। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ माकपा पिछले एक साल से अधिक समय से माओवादी हमलों का सामना कर रही है, जिनमें पार्टी के लगभग 80 नेता और समर्थक मारे गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:माओवादी हिंसा पर चिदंबरम से मिले बुद्धदेव