फोटो गैलरी

Hindi Newsपटाखों की अवैध बिक्री पर रहेगी दिल्ली पुलिस की नजर

पटाखों की अवैध बिक्री पर रहेगी दिल्ली पुलिस की नजर

दिवाली पर पटाखों की अवैध बिक्री पर नियंत्रण कसने के लिए दिल्ली पुलिस की विशेष निगरानी शाखा राष्ट्रीय राजधानी के चप्पे—चप्पे पर नजर रखेगी। दिल्ली पुलिस आयुक्त डडवाल ने इस शाखा को विशेष दल गठित...

पटाखों की अवैध बिक्री पर रहेगी दिल्ली पुलिस की नजर
एजेंसीSun, 11 Oct 2009 10:21 AM
ऐप पर पढ़ें

दिवाली पर पटाखों की अवैध बिक्री पर नियंत्रण कसने के लिए दिल्ली पुलिस की विशेष निगरानी शाखा राष्ट्रीय राजधानी के चप्पे—चप्पे पर नजर रखेगी।

दिल्ली पुलिस आयुक्त डडवाल ने इस शाखा को विशेष दल गठित करने को कहा है जो शहर में घूम—घूम कर पटाखों की अवैध बिक्री और जमाखोरी पर लगाम कसेंगे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा यह दल स्थानीय पुलिस के अलावा होंगे। दल सुनिश्चित करेंगे कि जो भी पटाखे बेच रहे हैं, उनके पास लाइसेंस है। स्थानीय पुलिस भी पटाखा बिक्री पर नजर रखेगी।

अधिकारी ने बताया कि विशेष शाखा और निगरानी के विशेष दल विभिन्न इलाकों में अकस्मात चेकिंग करेंगे और यह अभियान दिवाली के एक दम पहले और तेज कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा हम पूरी तरह निगरानी रख रहे हैं।

दिल्ली पुलिस ने आठ अक्तूबर को मदनगीर के एक गोदाम में रखे 2,645 किग्रा अवैध पटाखों को जब्त करने का दावा करते हुए इस संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था।

अधिकारी ने बताया कि शहर भर में सुरक्षा बढ़ा दी जाएगी, खास तौर पर बाजार, मॉल और धार्मिक महत्व के स्थानों पर, जहां बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें