DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आखिरी गेंद पर समरसेट ने डेक्कन चार्जर्स को हराया

आखिरी गेंद पर समरसेट ने डेक्कन चार्जर्स को हराया

अल्फोंसो थामस के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर समरसेट ने चैंपियंस लीग टवेंटी20 क्रिकेट में रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे मैच की आखिरी गेंद पर आईपीएल चैम्पियन डेक्कन चार्जर्स को शनिवार को एक विकेट से हरा दिया।

डेक्कन के नौ विकेट पर 153 रन के जवाब में समरसेट ने सात विकेट 99 रन पर गंवा दिये थे । इसके बाद थामस और हिल्डरेथ ने 50 रन की साझेदारी करके टीम को मैच में लौटाया और आखिरी ओवर में उसे पांच रन की जरूरत थी।

डेक्कन के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने गेंद स्काट स्टायरिस के अनुभवी हाथों में सौंपी। उसने पहली तीन गेंद में दो विकेट भी लिये लेकिन चौथी गेंद पर थामस ने चौका जड़कर स्कोर बराबर कर दिया । पांचवीं गेंद पर कोई रन नहीं बना लेकिन आखिरी गेंद को फिर सीमारेखा पर पहुंचाकर थामस ने समरसेट की जीत पर मुहर लगा दी।

थामस 17 गेंद में चार चौके और एक छक्के समेत 30 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले डेक्कन की पारी के दौरान उम्दा गेंदबाजी करते हुए उन्होंने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट लिये थे। डेक्कन की इस हार के साथ ही आईपीएल की तीनों टीमें अपना पहला मैच हार गई हैं ।

समरसेट की शुरूआत बेहद आक्रामक रही और मार्कस ट्रेसकोथिक ने फिडेल एडवडर्स के पहले ही ओवर में दो चौके समेत 12 रन ले दिये। अगले ओवर में उन्होंने आरपी सिंह को भी एक चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद पर विकेट के पीछे गिलक्रिस्ट को कैच दे बैठे।
     
कप्तान जस्टिन लैंगर ने 15 रन बनाये जबकि हिल्डरेथ 24 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हुए। डेक्कन के लिये आरपी ने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट लिये। प्रज्ञान ओझा, स्काट स्टायरिस और टी सुमन को दो-दो विकेट मिले। इससे पहले वीवीएस लक्ष्मण के आक्रामक 46 रन और वेणुगोपाल राव की 22 रन की पारी की बदौलत डेक्कन चार्जर्स ने नौ विकेट पर 153 रन बनाये ।
    
पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई डेक्कन चार्जर्स की शुरूआत बेहद आक्रामक रही लेकिन मध्यक्रम लड़खड़ा गया। लक्ष्मण ने 35 गेंदों का सामना करके अपनी पारी में सात चौके लगाये। वहीं सातवें नंबर पर आये राव ने 12 गेंद में 22 रन बनाकर टीम को 150 के पार पहुंचाया। एक समय लग रहा था कि डेक्कन विशाल स्कोर बनायेगा लेकिन विकेट जल्दी जल्दी गिरते रहे जिसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ा। रोहित शर्मा ने भी 24 रन की पारी खेली।

बेन फिलीप्स ने समरसेट के लिये तीन विकेट लिये जबकि पीटर ट्रेगो और थामस को दो-दो विकेट मिले। इंग्लैंड की इस टीम की फील्डिंग भी काबिले तारीफ थी। कप्तान गिलक्रिस्ट के साथ पारी की शुरूआत करने आये लक्ष्मण ने पहले ही ओवर में विलोबाय को दो चौके जड़े। गिलक्रिस्ट ने इस गेंदबाज के अगले ओवर में दो चौके और एक छक्के समेत 17 रन बनाये। डेक्कन की शुरूआत बेहद विस्फोटक रही और हर रन पर मैदान में खचाखच मौजूद दर्शकों ने टीम की जमकर हौसलाअफजाई की।

गिलक्रिस्ट ने थामस की गेंद पर उंचा पूल शाट खेला लेकिन ट्रेसकोथिक को कैच थमा बैठे। सुमन ( छह) भी जल्दी ही आउट हो गए जिन्हें फिलीप्स ने पवेलियन भेजा। उधर लक्ष्मण ने एक बार फिर विलोबाय को लगातार दो चौके लगाकर रनगति बरकरार रखी। एंड्रयू साइमंडस (आठ) ज्यादा देर टिक नहीं सके और ट्रेगो की गेंद पर लांग आन में ट्रेसकोथिक को कैच दे बैठे। ट्रेगो ने ही लक्ष्मण का कीमती विकेट लिया । उस समय मेजबान टीम का स्कोर चार विकेट पर 88 रन था। अब सारी जिम्मेदारी स्काट स्टायरिस और रोहित शर्मा पर आ गई थी।

स्ट्रायरिस ने जांडेर डि ब्रून को छक्का लगाया। रोहित ने भी उसे चौका जड़ा लेकिन अगली ही गेंद पर आउट हो गए। स्टायरिस अंपायर के विवादित पगबाधा फैसले का शिकार हुए। छह विकेट 121 रन पर गिरने के बाद वेणुगोपाल ने थामस को दो चौके और फिलीप्स को छक्का लगाकर टीम को 150 रन के पार पहुंचाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आखिरी गेंद पर समरसेट ने डेक्कन चार्जर्स को हराया