DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जाफर-मुकुंद ने इंडिया ब्लू को फाइनल में पहुंचाया

जाफर-मुकुंद ने इंडिया ब्लू को फाइनल में पहुंचाया

ओपनर वसीम जाफर (143) और अभिनव मुकुंद (114) के बीच पहले विकेट के लिए 265 रन की विशाल साझेदारी की बदौलत इंडिया ब्लू ने एनकेपी साल्वे चैलेंजर ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट में इंडिया ग्रीन को 88 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां कल उसका सामना इंडिया रेड से होगा।

जाफर और मुकुंद की पारियों के दम पर इंडिया ब्लू ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में दो विकेट पर 351 रन बनाए। जाफर ने 143 गेंद का सामना करके अपनी पारी में 17 चौके और एक छक्का जड़ा। वहीं सचिन तेंदुलकर की जगह खेल रहे मुकुंद ने 123 गेंद खेली और नौ चौके तथा एक छक्का लगाया।


जवाब में इंडिया ग्रीन की टीम 50 ओवर में नौ विकेट पर 263 रन ही बना सकी। इसके लिए भी सलामी बल्लेबाज तन्मय श्रीवास्तव (100) और श्रीकांत अनिरूद्ध (63) ने 113 रन की साझेदारी करके अच्छी शुरुआत दी, लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज इस लय को कायम नहीं रख सके और विशाल लक्ष्य के दबाव में घुटने टेक दिए।

कल इंडिया रेड के हाथों हारी इंडिया ग्रीन का पहला विकेट 19वें ओवर में 113 रन पर गिरा जब हरभजन सिंह ने अनिरूद्ध को बोल्ड किया। स्कोर में तीन रन ही जुड़े थे कि कप्तान सुरेश रैना एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अशोक डिंडा ने उन्हें विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी के हाथों लपकवाया।

अजिंक्य रहाणे (29), आर इंदर सिंह (23) और एसएस तिवारी (12) के  अलावा निचले क्रम के बल्लेबाज दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके। श्रीवास्तव की पारी का अंत 47वें ओवर में यूसुफ पठान ने किया जिनका कैच मुकुंद ने लपका। श्रीवास्तव ने 133 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में सात चौके जड़े।

इंडिया ब्लू के लिए अशोक डिंडा ने दस ओवर में 54 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि सिद्धार्थ त्रिवेदी और हरभजन सिंह को दो-दो विकेट मिले।

इससे पहले जाफर और मुकुंद ने इंडिया ग्रीन के गेंदबाजों को मैदान के चारों ओर जमकर धुना। विक्रमजीत सिंह मलिक सबसे महंगे साबित हुए जिन्होंने सात ओवर में 81 रन दे डाले। एकमात्र विकेट धवल कुलकर्णी को मिला जिन्होंने 41वें ओवर में मुकुंद को बोल्ड करके मैराथन साझेदारी को तोड़ा। जाफर 45वें ओवर में रन आउट हुए । कप्तान धोनी 25 गेंद में पांच चौकों की मदद से 34 और यूसुफ पठान सिर्फ 18 गेंद में 34 रन बनाकर नाबाद रहे। पठान ने पांच चौके और एक छक्का लगाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जाफर-मुकुंद ने इंडिया ब्लू को फाइनल में पहुंचाया