DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

11-13 अक्तूबर तक रहेगा ड्राई-डे


11-13 अक्तूबर को मतदान की समाप्ति तक ड्राई-डे रहेगा। चुनाव प्रचार की समाप्ति के साथ ही शराब की बिक्री भी बन्द हो जाएगी। 48 घंटों में जिले में किसी भी स्थान पर जेसे होटल, दुकान आदि पर शराब या अन्य मादक पदार्थों की बिक्री नहीं की जा सकती।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अनुराग अग्रवाल ने लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 135-सी के तहत ये आदेश जारी कर दी है। उन्होंने उप-आबकारी एवं कराधान आयुक्त से कहा है कि वे मतदान सम्पन्न होने से 48 घंटे पहले से ही जिला में शराब की बिक्री पर प्रतिबन्ध लगाना सुनिश्चित करें। इसके लिए विशेष निरीक्षण टीमों का गठन करके विभिन्न स्थानों पर औचक निरीक्षण करें व छापे मारे।

लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 135-सी की ओर ध्यान दिलाते हुए उन्होंने पुलिस आयुक्त से आग्रह किया है कि 11 अक्तूबर को शाम से लेकर 13 अक्तूबर को मतदान की समाप्ति तक शराब की बिक्री या होटलों में वितरण निगरानी रखें।

आदेशों का उल्लंघन करते पाये जाने पर दोषी को छह महीने तक की कारावास या जुर्माना अथवा दोनों हो सकते हैं। दोषी के पास से पकड़ी गई अवैध शराब या मादक पदार्थ को भी तत्काल जब्त कर लिया जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:11-13 अक्तूबर तक रहेगा ड्राई-डे