DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दीपावली पर बिजली की कमी नहीं आने देगी सरकार

प्रदेश सरकार दीपावली पर बिजली की जगमग में कमी नहीं आने देगी। इसके लिए सरकार ने अभी से 1400 मेगावाट अतिरिक्त बिजली की व्यवस्था की है। मुख्यमंत्री के सचिव और यूपी पावर कारपोरेशन के सीएमडी नवनीत सहगल ने बताया कि अतिरिक्त बिजली के लिए कई कंपनियों से पावर परचेज एग्रीमेंट किया गया है।

श्री सहगल ने बताया कि एग्रीमेंट के तहत दीपावली के मौके पर टाटा पावर ट्रेडिंग कंपनी मुंबई से 600 मेगावाट, लेन्को पावर ट्रेडिंग कंपनी से 100 मेगावाट, जे.एस.पावर ट्रेडिंग कंपनी से 100 मेगावाट, मेसर्स नालेज इन्फ्रा से 300 मेगावाट, एनटीपीसी विद्युत व्यापार निगम से 200 मेगावाट और ग्लोबल पावर ट्रेडिंग कंपनी से 100 मेगावाट बिजली खरीद का एग्रीमेंट किया गया है। इस तरह यूपी सरकार के पास कुल 1400 मेगावाट अतिरिक्त बिजली होगी।

यानी दीपावली के मौके पर उसके पास कुल मिलाकर नौ हजार मेगावाट के आसपास बिजली होगी जिसके कारण दीपावली पर कटौती की संभावना नहीं रहेगी। इस नौ हजार मेगावाट में बिजली में यूपी की अपनी उत्पादित तापीय बिजली तीन हजार मेगावाट, 500 मेगावाट हाइड्रो, 400 मेगावाट विष्णु प्रयाग और 3500 केंद्रीय एजेंसियों से आयातित बिजली शामिल होगी।

श्री सहगल ने कहा कि मुख्यमंत्री मायावती के निर्देश पर उन्होंने दीपावली पर बिजली की पर्याप्त व्यवस्था के इंतजाम किए हैं। इससे त्योहार पर लोगों को किसी प्रकार के बिजली संकट से रूबरू नहीं होना पड़ेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दीपावली पर बिजली की कमी नहीं आने देगी सरकार