फोटो गैलरी

Hindi Newsयोगेन्द्र पाण्डेय मामले में सीबीआई रिपोर्ट पर होगी कार्रवाई

योगेन्द्र पाण्डेय मामले में सीबीआई रिपोर्ट पर होगी कार्रवाई

राज्य सरकार ने कहा है कि इंजीनियर योगेन्द्र पाण्डेय की मौत मामले में सीबीआई रिपोर्ट पर कारगर कार्रवाई होगी। सरकार फिलहाल रिपोर्ट का अध्ययन कर रही है। राज्य के मुख्यसचिव अनूप मुखर्जी ने शनिवार को कहा...

योगेन्द्र पाण्डेय मामले में सीबीआई रिपोर्ट पर होगी कार्रवाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 10 Oct 2009 09:18 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य सरकार ने कहा है कि इंजीनियर योगेन्द्र पाण्डेय की मौत मामले में सीबीआई रिपोर्ट पर कारगर कार्रवाई होगी। सरकार फिलहाल रिपोर्ट का अध्ययन कर रही है। राज्य के मुख्यसचिव अनूप मुखर्जी ने शनिवार को कहा कि किसी भी कार्रवाई से पहले इस मामले में सीतामढ़ी के तत्कालीन डीएम और एसपी से भी पूछा जाएगा और सरकार उनका भी पक्ष जानेगी। आखिर नैसर्गिक न्याय भी एक चीज है।

उन्होंने कहा कि एसपी से जुड़े मामले को गृह विभाग और डीएम से जुड़े मामले को कार्मिक एवं प्रशासनिक सुधार विभाग देखेगा। उन्होंने कहा कि सीबीआई ने तीन दिन पहले ही अपनी रिपोर्ट सौपी है। दूसरी ओर डीजीपी आनंद शंकर ने भी कहा कि रिपोर्ट को एग्जामिन किया जा रहा है।

गौरतलब है कि सीबीआई ने अपनी प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में सबूतों और तथ्यों के आधार पर इंजीनियर योगेन्द्र पाण्डेय की मौत को आत्महत्या ही बताया है। मौत के कारणों का हवाला देते हुए सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट में सीतामढ़ी के तत्कालीन डीएम और एसपी पर यह कहते हुए सवाल उठाया है कि ठेकेदार द्वारा पीटे जाने के बावजूद उन्होंने पाण्डेय को सुरक्षा देने में लापरवाही बरती थी। सीबीआई की इस रिपोर्ट में दो बड़े अधिकारियों पर सवाल उठाए जाने को लेकर पुलिस और प्रशासनिक हलकों में हड़कम्प है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें