DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आतंक पर गंभीरता से कार्रवाई करे पाकिस्तान

आतंक पर गंभीरता से कार्रवाई करे पाकिस्तान

भारत ने शनिवार को पाकिस्तान से कहा कि नई दिल्ली को संतुष्ट करने के लिए नहीं बल्कि स्वहित में उसे अपनी सरजमीं से संचालित आतंकवादी गुटों के खिलाफ गंभीरता से कार्रवाई करनी चाहिए।

रक्षा मंत्री एके एंटनी ने एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान सुरक्षा से संबंधित सम्मेलन से इतर संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान को अपनी सरजमीं से संचालित आतंकवादियों को नियंत्रित करना होगा। एंटनी ने कहा कि भारत का हमेशा से कहना है कि जब तक पाकिस्तान गंभीरता से कार्रवाई नहीं करता तब तक कोई समाधान नहीं है। वे अब भी गंभीर नहीं हैं। यह ही समस्या है।

एंटनी अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुवार को भारतीय दूतावास पर आतंकवादी हमलों के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का कथित रूप से हाथ होने के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत ने पहले ही उचित माध्यम से इस मुद्दे को गंभीरता से लिया है।

रावलपिंडी में पाकिस्तान के सेना मुख्यालय पर आज के आतंकवादी हमले के संबंध में एंटनी ने कहा कि इससे एक बार फिर से साबित होता है कि आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई में पाकिस्तान को प्रतिबद्ध और ठोस कार्रवाई करनी चाहिए।

एंटनी ने कहा कि यह कदम भारत को संतुष्ट करने के लिए नहीं बल्कि उसे स्वहित में उठाना चाहिए। पाकिस्तान को अपनी जमीन से संचालित आतंकवादियों को नियंत्रित करने और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है।

रूस यात्रा के संबंध में पूछे जाने पर एंटनी ने कहा कि इसका उद्देश्य दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग के दायरे का विस्तार करना है। उन्होंने कहा कि रूस कई वर्षों से भारत का विश्वसनीय मित्र रहा है। 1998 में हमने सैन्य तकनीकी सहयोग के लिए 10 वर्षों का इंडिया-रूस इंटर गवर्नमेंटल कमिशन फोर मिल्रिटी टेक्नीकल कोपरेशन(आईआरआईजीसी एमटीसी) समझोता किया था। आयोग के सह अध्यक्ष भारत और रूस के रक्षा मंत्री हैं। गत वर्ष इसकी बैठक रूस में हुई थी। इस बार बैठक के लिए मैं रूस जा रहा हूं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आतंक पर गंभीरता से कार्रवाई करे पाकिस्तान