DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुटिक के वोल्टेज ने उड़ाया ओटेगो का फ्यूज

पुटिक के वोल्टेज ने उड़ाया ओटेगो का फ्यूज

कप्तान एंड्रयू पुटिक के तूफानी शतक के बाद धारदार गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका की केप कोबराज शनिवार को चैंपियंस लीग टी 20 टूर्नामेंट के ग्रुप सी के एकतरफा मुकाबले में न्यूजीलैंड की ओटेगो वोल्टस को 54 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत के साथ अगले दौर में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी।

कप्तान एंड्रयू पुटिक ने चैंपियंस लीग का पहला शतक जमाते हुए 62 गेंद में 12 चौकों और तीन गगनचुंबी छक्कों की मदद से नाबाद 104 रन की पारी खेली जिसकी मदद से कोबराज ने चार विकेट पर 193 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में ओटेगो की टीम 17.1 ओवर में 139 रन पर सिमट गई। पुटिक ने अलावा जस्टिन ओनटोंग ने भी आक्रामक तेवर दिखाते हुए मात्र 14 गेंद में दो चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 39 रन की पारी खेली।

ओटेगो की ओर से नाथन मैक्कुलम ने 38 रन की आक्रामक पारी खेली लेकिन यह टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी थी। ओटेगो ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। कोबराज की ओर से रोरी क्लेनवेल्ट ने 24 रन देकर तीन जबकि जेपी डुमिनी ने 10 रन देकर दो विकेट चटकाए।
 इस जीत के साथ कोबराज दूसरे दौर में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी। कोबराज ने पहले मैच में बेंगलूर रायल चैलेंजर्स को पांच विकेट से हराया था।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे ओटेगो को ब्रेंडन मैक्कुलम (21) और आरोन रेडमंड (14) ने 3.5 ओवर में 33 रन जोड़कर तेज शुरुआत दिलाई। मैक्कुलम ने मोंदे जोंदेकी के पहले ओवर में लगातार दो चौके जड़े जबकि रेडमंड ने क्लेनवेल्ट की लगातार गेंद को चार रन के लिए भेजा।

रेडमंड हालांकि अगले ओवर में क्लेनवेल्ट की ऑफ साइड से बाहर जाती गेंद को हवा में खेल गए और थर्ड मैन पर हेनरी डेविडस ने आसान कैच लपका।
 मैक्कुलम भी इसके बाद हामिश रदरफोर्ड (14) के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए। रदरफोर्ड ने वर्नन फिलेंडर की लगातार गेंदों को कवर और थर्ड मैन क्षेत्र से चार रन के लिए भेजा लेकिन वह जोंदेकी के अगले ओवर में विकेटकीपर रेयान कैनिंग को कैच थमा बैठे।

नील ब्रूम (5) और क्रेग कमिंग (18) भी इसके बाद रन आउट होकर पवेलियन लौटे जिससे न्यूजीलैंड का स्कोर 11वें ओवर में पांच विकेट पर 79 रन हो गया। नाथन मैक्कुलम ने ओनटोंग पर लगातार तीन चौके और क्लाड हेंडरसन पर छक्का जड़कर ओटेगो की उम्मीद बंधाई। उन्होंने क्लेनवेल्ट पर भी फाइन लेंग बाउंड्री पर छक्का जड़ा लेकिन इस गेंदबाज ने अगली ही गेंद पर उन्हें शार्ट फाइन लेग पर जोंदेकी के हाथों कैच कराकर ओटेगो की रही सही उम्मीद भी तोड़ दी।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोबराज की शुरुआत काफी खराब रही और उसने 38 रन के स्कोर तक ही अनुभवी सलामी बल्लेबाज हर्शल गिब्स (1) और हेनरी डेविडस (12) के विकेट गंवा दिए। पुटिक ने तेज गेंदबाज नील वेगनर के पहले ओवर में दो चौके जड़कर अच्छी शुरुआत की लेकिन गिब्स अगले ओवर में दिमित्री मास्करेंहास की गेंद से छेड़छाड़ करने के प्रयास में विकेटकीपर डेरेक डि बूरडर को कैच थमा बैठे।

डेविडस ने मास्करेंहास पर लगातार दो चौके मारे लेकिन इस गेंदबाज ने अगले ओवर में उन्हें वारेन मैकस्किमिंग के हाथों कैच कराकर कोपराज का स्कोर दो विकेट पर 38 रन कर दिया। सलामी बल्लेबाज पुटिक ने यहीं से बेंगलूर रायल चैलेंजर्स पर टीम की जीत के हीरो डुमिनी (32) के साथ तीसरे विकेट के लिए 95 रन जोड़कर पारी को संवारा।

डुमिनी ने संभलकर शुरुआत करने के बाद मास्करेंहास की गेंद पर लांग आफ के उपर से छक्का जड़ा जबकि अगले ओवर में नाथन मैक्कुलम की गेंद को लांग आन के उपर से छह रन के लिए भेजा। पुटिक ने वारेन मैकस्किमिंग की गेंद को लांग आन बाउंड्री पर चार रन के लिए भेजकर 37 गेंद में सात चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। पुटिक ने अर्धशतक जमाने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और विकेट के चारों और कुछ आकर्षक शाट खेले।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुटिक के वोल्टेज ने उड़ाया ओटेगो का फ्यूज