फोटो गैलरी

Hindi Newsजोकोविच चाइना ओपन के सेमीफाइनल में

जोकोविच चाइना ओपन के सेमीफाइनल में

ओलंपिक चैंपियन एलेना दिमेंतिएवा और कई नामी गिरामी खिलाड़ियों को मात देने वाली स्थानीय खिलाड़ी पेंग शुएई का अभियान चाइना ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में ही शनिवार को समाप्त हो गया जबकि...

जोकोविच चाइना ओपन के सेमीफाइनल में
एजेंसीSat, 10 Oct 2009 05:28 PM
ऐप पर पढ़ें

ओलंपिक चैंपियन एलेना दिमेंतिएवा और कई नामी गिरामी खिलाड़ियों को मात देने वाली स्थानीय खिलाड़ी पेंग शुएई का अभियान चाइना ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में ही शनिवार को समाप्त हो गया जबकि नोवाक जोकोविच सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे।

चौथी वरीयता प्राप्त रूस की दिमेंतिएवा को 12वीं वरीयता प्राप्त एग्नीस्का रदवांस्का के हाथों लगातार सेटों में 5-7, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा। ओलंपिक टेनिस सेंटर पर ही गत वर्ष ओलंपिक खिताब जीतने वाली दिमेंतिएवा की इस कोर्ट पर नौ मेचों के बाद यह पहली हार है। उनकी हार के साथ ही इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में कोई भी शीर्ष पांच खिलाड़ी नहीं पहुंच पाई।

बहरहाल उनकी हमवतन 13वीं वरीयता प्राप्त नादिया पेत्रोवा स्थानीय खिलाड़ी पेंग को मात देकर अंतिम चार में पहुंचने में सफल रहीं। पेत्रोवा ने पेंग को 6-7, 6-3, 6-2 से मात देकर उनका सुनहरा सफर समाप्त कर दिया। पेंग ने इससे पहले जेलेना जांकोविच ओर मारिया शारापोवा को शिकस्त दी थी।

रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा ने भी अपने ही देश की एनेस्तेसिया पावलुचेंकोवा को लगातार सेटों में 6-3, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। छठी वरीयता प्राप्त कुजनेत्सोवा का अंतिम चार में मुकाबला पेत्रोवा से होगा।

उधर, पुरुष वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच ने स्पेन के फर्नांडो गोंजालेज को 6-3, 1-6, 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। अगर वह इस टूर्नामेंट के फाइनल तक पहुंचने में सफल रहते हैं तो वह दुनिया के नंबर तीन खिलाड़ी की रैंकिंग एंडी मरे से छीन सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें