DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जोकोविच चाइना ओपन के सेमीफाइनल में

जोकोविच चाइना ओपन के सेमीफाइनल में

ओलंपिक चैंपियन एलेना दिमेंतिएवा और कई नामी गिरामी खिलाड़ियों को मात देने वाली स्थानीय खिलाड़ी पेंग शुएई का अभियान चाइना ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में ही शनिवार को समाप्त हो गया जबकि नोवाक जोकोविच सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे।

चौथी वरीयता प्राप्त रूस की दिमेंतिएवा को 12वीं वरीयता प्राप्त एग्नीस्का रदवांस्का के हाथों लगातार सेटों में 5-7, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा। ओलंपिक टेनिस सेंटर पर ही गत वर्ष ओलंपिक खिताब जीतने वाली दिमेंतिएवा की इस कोर्ट पर नौ मेचों के बाद यह पहली हार है। उनकी हार के साथ ही इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में कोई भी शीर्ष पांच खिलाड़ी नहीं पहुंच पाई।

बहरहाल उनकी हमवतन 13वीं वरीयता प्राप्त नादिया पेत्रोवा स्थानीय खिलाड़ी पेंग को मात देकर अंतिम चार में पहुंचने में सफल रहीं। पेत्रोवा ने पेंग को 6-7, 6-3, 6-2 से मात देकर उनका सुनहरा सफर समाप्त कर दिया। पेंग ने इससे पहले जेलेना जांकोविच ओर मारिया शारापोवा को शिकस्त दी थी।

रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा ने भी अपने ही देश की एनेस्तेसिया पावलुचेंकोवा को लगातार सेटों में 6-3, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। छठी वरीयता प्राप्त कुजनेत्सोवा का अंतिम चार में मुकाबला पेत्रोवा से होगा।

उधर, पुरुष वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच ने स्पेन के फर्नांडो गोंजालेज को 6-3, 1-6, 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। अगर वह इस टूर्नामेंट के फाइनल तक पहुंचने में सफल रहते हैं तो वह दुनिया के नंबर तीन खिलाड़ी की रैंकिंग एंडी मरे से छीन सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जोकोविच चाइना ओपन के सेमीफाइनल में