DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जीत के जज्बे के साथ उतरेगा न्यू साउथ वेल्स

जीत के जज्बे के साथ उतरेगा न्यू साउथ वेल्स

चैंपियंस लीग टवंटी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में दक्षिण अफ्रीका की डायमंड ईगल्स की टीम को धूल चटाने वाली आस्ट्रेलिया की घरेलू टी 20 चैंपियन न्यू साउथ वेल्स ब्लूज की टीम रविवार को इंग्लैंड की टीम ससेक्स के खिलाफ भी जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी।

साउथ वेल्स की टीम ने शुक्रवार को खेले गए अपने पहले मैच में ईगल्स की टीम को 53 रनों से मात दी थी। इस शानदार जीत से साउथ वेल्स के हौसले बुलंद हैं, लेकिन इंग्लैंड की घरेलू चैंपियन ससेक्स की टीम भी उसे कड़ी टक्कर देने को तैयार है।

साउथ वेल्स की टीम में फिलिप ह्यूज, साइमन कैटिच, डेविड वार्नर, फिल जैक्स और एच हेनरिक्स जैसे धुरंधर बल्लेबाजों और ब्रेट ली, स्टुअर्ट क्लार्क, डग बोलिंगर और नाथन हौरित्ज जैसे अंतरराष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त गेंदबाजों की मौजूदगी से उसका पलड़ा कुछ भारी दिख रहा है। पहले मैचों में इस टीम के सभी ख्यातिप्राप्त खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है और ससेक्स की टीम में भी कई कद्दावर खिलाड़ी है। इन सबके बावजूद साउथ वेल्स की टीम अगले दौर में जीत के साथ ही पहुंचने को बेताब होगी।


ह्यूज, कैटिच, वार्नर, जैक्स और हेनरिक्स क्रिकेट के 20-20 फार्मेट के धुरंधर बल्लेबाज हैं और किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ाने की क्षमता रखते हैं। हालांकि पहले मैच में ह्यूज और वार्नर कोई ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके थे लेकिन कैटिच तथा हेनरिक्स ने अपने बल्ले से कमाल दिखाया था।

जहां तक गेंदबाजी का सवाल है तो रफ्तार के सौदागर ली की अगुवाई में आस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाज ससेक्स के बल्लबाजों का कड़ा इम्तिहान लेंगे। ग्रुप बी के इस मैच में फिरोजशाह कोटला की नई पिच पर ली को खेलना काफी मुश्किल काम होगा। ली भारतीय परिस्थितियों से भलीभांति वाकिफ है और उन्होंने पहले मैच में गजब की गेंदबाजी की थी। स्टुअर्ट क्लार्क और बाएं हाथ के गेंदबाज बोलिंगर के साथ ली की तिकड़ी ससेक्स बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। स्पिन विभाग का दारोमदार हारित्ज के कंधों पर रहेगा जिन्होंने चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था।

दूसरी तरफ ससेक्स की टीम को भी कमजोर नहीं आंका जा सकता है। टीम में मैथ्यू प्रायर, डवेन स्मिथ, ल्यूक राइट, माइकल बार्डी, क्रिस्टोफर नैश, पीयूष चावला जैसे शानदार खिलाड़ी हैं। टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही संतुलित है। ससेक्स की टीम ने इंग्लैंड के घरेलू चैंपियनशिप का खिताब जीता है। ऐसे में साउथ वेल्स के कप्तान कैटिच उसे हल्के में लेने की कोशिश तो नहीं ही करेंगे। वैसे भी ससेक्स की टीम में अच्छे खिलाड़ियों की भरमार है। अगर ये सभी बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहे तो साउथ वेल्स के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है।

कुल मिलाकर रविवार को इन दोनों टीमों के बीच होने वाला मुकाबला काफी रोचक रहने की उम्मीद है। दोनों ही टीमें एक दूसरे को हराने के लिए जोर आजमाइश करती नजर आएंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जीत के जज्बे के साथ उतरेगा न्यू साउथ वेल्स