DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अलकायदा से संबंध रखने वाला परमाणु वैज्ञानिक फ्रांस में गिरफ्तार

अलकायदा से संबंध रखने वाला परमाणु वैज्ञानिक फ्रांस में गिरफ्तार

यूरोपीय परमाणु प्रतिष्ठानों पर अलकायदा के हमले की आशंका के बीच फ्रांस के सीक्रेट एजेंटों ने संदिग्ध रूप से अलकायदा से जुड़े परमाणु वैज्ञानिक को गिरफ्तार कर लिया।

ब्रिटिश समाचार पत्र द टाइम्स ने फ्रांसीसी पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया कि इस 32 वर्षीय वैज्ञानिक और उसके भाई को कल पूर्वी फ्रांस में विनी स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया। उस पर उत्तरी अफ्रीकी विद्रोही संगठनों को यूरोप के आतंकवादी लक्ष्यों की सूची मुहैया कराने का आरोप है। वह जिनेवा स्थित यूरोपीय ऑर्गनाइजेशन फॉर न्यूक्लियर रिसर्च (सीईआरएन) में भौतिक विज्ञानी के रूप में कार्यरत था।

सीक्रेट एजेंटों ने बताया कि उनके दल ने एक संदेश पकड़ा था जिसमें फ्रांस में आतंकवादी हमले की दृष्टि से महत्वपूर्ण लक्ष्यों की सूची दी गई थी। उनका मानना है कि भौतिक विज्ञानी आतंकवादी गुट अल महगरेब से जुड़ा हुआ है। अल महगरेब वर्ष 2007 में आतंकवादी गुट अल कायदा से जुड़ गया था।

खुफिया सूत्र ने बताया कि भौतिक विज्ञानी ने आतंकवादी हमले की इच्छा व्यक्त की थी लेकिन अल महगरेब ने उसे हमला करने के लिए साजो सामान नहीं दिए। उन्होंने बताया कि वैज्ञानिक पर पिछले 18 महीने से नजर रखी जा रही थी। वैज्ञानिक के भाई को भी अलकायदा से संपर्क रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के दौरान उनके घर से दो कंप्यूटर और तीन हार्ड डिस्क बरामद किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अलकायदा से संबंध रखने वाला परमाणु वैज्ञानिक फ्रांस में गिरफ्तार