DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विदेशी धन मिल रहा है माओवादियों कोः पुलिस

विदेशी धन मिल रहा है माओवादियों कोः पुलिस

पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक भूपिंदर सिंह ने माओवादियों को नागरिक समाज के एक तबके के ओर से मिल रहे कथित समर्थन के विवाद को बढ़ाते हुए कहा है कि गैर सरकारी संगठनों के जरिए विदेशों से जो पैसा आदिवासियों के विकास के लिए आता है उसका कुछ भाग प्रतिबंधित माओवादियों तक पहुंचता है।

पुलिस महानिदेशक ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि पुलिस के पास इस बात के सबूत हैं कि माओवादियों के नंदीग्राम और लालगढ़ के भूमिगत संगठनों से संबंध हैं। उन्होंने बताया कि हमें पता चला है कि विदेशों से जो पैसा गैर सरकारी संगठनों के जरिए आदिवासियों के विकास के लिए आता है वह माओवादियों तक पहुंच जाता है।

उन्होंने कहा कि हमारी खोजबीन और हाल ही में लालगढ़ से पकड़े गए लोगों से पूछताछ में यह भी पता चला है कि माओवादी और पुलिस संत्रस विरोध जन संघर्ष समिति (पीसीएपीए) के नेता छत्रधर महतो के एक बड़े राजनीतिक दल के साथ संबंध हैं। माओवादियों के संबंध नंदीग्राम में भूमि उच्छेद प्रतिरोध समिति से भी हैं।

गौरतलब है कि पश्चिम मिदनापुर जिले के लालगढ़ इलाके में आंदोलन का संचालन कर रहे महतो को माओवादियों से संबंध रखने पर हाल ही में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस का आरोप है कि पीसीएपीए माओवादियों का प्रमुख संगठन है जो राज्य के तीन जिलों में सक्रिय है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विदेशी धन मिल रहा है माओवादियों कोः पुलिस