फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय दूतावास पर हमले के पीछे आईएसआई: अफगान राजदूत

भारतीय दूतावास पर हमले के पीछे आईएसआई: अफगान राजदूत

अमेरिका में अफगानिस्तान के राजदूत ने दावा किया है कि काबुल में भारतीय दूतावास पर हुए हमले के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है, जिसमें 17 लोग मारे गए थे और 60 से अधिक घायल हुए...

भारतीय दूतावास पर हमले के पीछे आईएसआई: अफगान राजदूत
एजेंसीSat, 10 Oct 2009 01:00 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में अफगानिस्तान के राजदूत ने दावा किया है कि काबुल में भारतीय दूतावास पर हुए हमले के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है, जिसमें 17 लोग मारे गए थे और 60 से अधिक घायल हुए थे।

पीबीएस समाचार चैनल के साथ साक्षात्कार में यह पूछे जाने पर कि क्या वह गुरुवार को भारतीय दूतावास पर हुए आत्मघाती हमले के लिए पाकिस्तान की तरफ उंगली उठा रहे हैं, अफगान राजदूत टी जावेद ने कहा कि हां, हम उठा रहे हैं।

जावेद ने कहा कि हम सबूतों के आधार पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई पर उंगली उठा रहे हैं और ऐसे ही हमले अफगानिस्तान में हो रहे हैं। भारतीय दूतावास पर हमले के तुरंत बाद करजई सरकार ने कहा था कि इसमें विदेशी शक्तियों का हाथ है।

दूतावास पर हमले के बदा यह पहली बार है, जब किसी शीर्ष अफगान अधिकारी ने आतंकी हमले के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को जिम्मदार बताया है । अफगान सरकार ने भारतीय दूतावास पर जुलाई 2008 में हुए हमले के लिए भी आईएसआई को जिम्मेदार बताया था, जिसमें 60 लोग मारे गए थे।

अफगान राजदूत ने अफगानिस्तान में अमेरिकी और नाटो बलों के कमांडर जनरल स्टैनले मैकक्रिस्टल की रिपोर्ट का भी समर्थन किया, जिसमें अफगानिस्तान में 40 हजार अतिरिक्त सैनिक भेजने की सिफारिश की गई है। जावेद ने कहा कि देश को सुरक्षित बनाने के लिए यह आवश्यक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें