DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्राचीन कुरान के साथ चार गिरफ्तार

सैकड़ों वर्ष प्राचीन पवित्र कुरान के साथ चार युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान शकील अहमद, इम्तियाज, अफाक अहमद और हामिद के रूप में की गई है। सभी आरोपी जयपुर के रहने वाले हैं। इनके पास से 24 कांस्य प्लेटें मिली हैं, जिन पर पवित्र कुरान की आयतें लिखी हुई हैं। बरामद की गई पवित्र कुरान की कीमत करोड़ों रुपये बताई गई है।

पुलिस उपायुक्त जसपाल सिंह के अनुसार स्पेशल स्टाफ की टीम को सूचना मिली थी कि जयपुर निवासी शकील अहमद के पास बेहद पुरानी कांस्य प्लेटे हैं, जिसमें धार्मिक कुरान की आयते खुदी हुई हैं। आगे छानबीन में पता चला कि वह अपने साथियों के साथ इस पवित्र कुरान को दो करोड़ रुपये में बेचना चाहता है। इस सूचना के आधार पर स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर सतेन्द्र मोहन की देखरेख में एक टीम ने जाल बिछाया। पुलिस टीम ने शकील से बातचीत के लिए एक फर्जी ग्राहक को भेजा।

दिल्ली गेट के पास फर्जी ग्राहक ने उन्हें मिलने के लिए बुलाया। देर रात फर्जी ग्राहक ने जब इशारा किया तो पुलिस टीम ने छापा मारकर क्वालिस कार में बैठे चारों आरोपियों को धर दबोचा। इनकी तलाशी लेने पर पुलिस को कांस्य की 24 प्लेटें मिली हैं। पूछताछ में शकील ने पुलिस को बताया कि उसके पिता पुरानी वस्तुओं की खरीदारी का काम करते थे। उसे रुपये की जरुरत थी जिसके लिए वह पवित्र कुरान को बेचने दिल्ली आया था। पुरातत्व विभाग ने भी कांस्य की प्लेटों पर लिखी कुरान के प्राचीन होने की पुष्टि की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्राचीन कुरान के साथ चार गिरफ्तार