DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुरली विजय के शतक से इंडिया रेड जीता

मुरली विजय के शतक से इंडिया रेड जीता

सलामी बल्लेबाज मुरली विजय के शतकीय प्रहार और शिखर धवन (68) के साथ पहले विकेट के लिए 155 रन की साझेदारी की बदौलत इंडिया रेड ने एनकेपी साल्वे चैलेंजर ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे मैच में शुक्रवार को इंडिया ग्रीन को आठ विकेट से हरा दिया।

इंडिया ग्रीन के कप्तान सुरेश रैना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन 50 ओवर में उनकी टीम सात विकेट पर 223 रन ही बना सकी। एस एस तिवारी (66) और श्रीकांत अनिरूद्ध (58) के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चल सका। मुनाफ पटेल ने तीन और आर अश्विन ने दो विकेट लिए।

जवाब में इंडिया रेड के बल्लेबाजों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 38.4 ओवर में जीत दर्ज कर ली । मुरली विजय ने 117 गेंद में 104 रन बनाए जिसमें दस चौके और एक छक्का शामिल है। धवन ने उनका पूरा साथ देते हुए 81 गेंद में 68 रन बनाए जिसमें आठ चौके शामिल थे । दोनों ने पहले विकेट की साझेदारी में 29.4 ओवर में 155 रन बनाए। इस साझेदारी को तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने तोड़ा जब धवन ने उनकी गेंद पर लक्ष्मीपति बालाजी को कैच थमाया।

इसके बाद विजय ने कप्तान एस बद्रीनाथ (नाबाद 34) के साथ 53 रन जोड़कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। बद्रीनाथ 29 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाकर अविजित रहे। मुरली विजय उस समय आउट हुए जब टीम को जीत के लिए 80 गेंद में 16 रन की जरूरत थी। चैतन्य नंदा ने उन्हें एस एस तिवारी के हाथों लपकवाया।
     
इंडिया रेड को गुरुवार को पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी की इंडिया ब्लू ने एक विकेट से मात दी थी। इंडिया ग्रीन की शुरुआत अच्छी नहीं रही और चौथे ही ओवर में पार्थिव पटेल अपना विकेट गंवा बैठे जब स्कोर 19 रन था। सुदीप त्यागी की गेंद पर धवन ने उनका कैच लपका। कप्तान रैना (15) भी ज्यादा देर नहीं टिक सके।
 सलामी बल्लेबाज तन्मय श्रीवास्तव (41) ने तिवारी के साथ चौथे विकेट के लिए 50 रन जोड़े। तिवारी ने 97 गेंद की अपनी पारी में 66 रन बनाए जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल था। वहीं, अनिरूद्ध ने आक्रामक खेल दिखाते हुए 57 गेंद में 58 रन बनाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुरली विजय के शतक से इंडिया रेड जीता