DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फेनेल की फाइनल रिपोर्ट 12 को

कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारियों का दो दिन तक जायजा लेने के बाद कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन के अध्यक्ष माइकल फेनेल 12 अक्तूबर को रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे। हालांकि शुक्रवार को फिर से कॉमनवेल्थ गेम्स-2010 आयोजन समिति ने फिर दोहराया कि शुक्रवार को भी फेडरेशन के प्रतिनिधियों ने तैयारियों पर संतोष जाहिर किया है।

शुक्रवार शाम आयोजन समिति के महासचिव ललित के. भनोट ने बताया कि दौरे के दूसरे दिन तीन अलग-अलग टीमें बनाई गई। इन टीमों ने डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज, सीरीफोर्ट खेल परिसर, दिल्ली विश्वविद्यालय के रग्बी स्टेडियम और यमुना खेल परिसर का दौरा किया। भनोट ने दावा किया कि सभी प्रतिनिधि तैयारियों से पूरी तरह संतुष्ट हैं।

पिछले दिनों सीजीएफ अध्यक्ष माइकल फेनेल द्वारा तैयारियों पर अंसतोष जताने के सवाल पर भनोट ने कहा कि 12 अक्तूबर को स्वयं फेनेल मीडिया से मुखातिब होकर तैयारियों के विस्तृत जानकारी देंगे। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में तेजी से काम हुआ है और अब उम्मीद है कि सारे काम सही समय पर पूरे हो जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि हमें यह बात भी ध्यान रखनी चाहिए कि अभी हमारे पास पूरा एक साल बकाया है और एक साल में बहुत काम हो सकता है।

इस मौके पर कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन के मानद चिकित्सा सलाहकार डा. एम. जगदीशन ने कहा कि गेम्स के दौरान चिकित्सा सेवा को लेकर भारत की तैयारियां पर्याप्त हैं। दिल्ली में तीन अस्पतालों को तैयार किया जा रहा है, इनमें एम्स अस्पताल, राम मनोहर लोहिया अस्पताल और जी.बी. पंत अस्पताल शामिल हैं।

उन्होंने चिकित्सा सुविधा को लेकर दिल्ली की स्वास्थ्य मंत्री डा. किरण वालिया से लंबी बातचीत की और जो डा. वालिया ने उन्हें जानकारी दी, उससे वह पूरी तरह संतुष्ट हैं। डा. जगदीशन ने कहा कि प्रतियोगिताओं से पहले होने वाले प्रशिक्षण मैचों के दौरान भी पूरी तरह चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी और उसकी भी तैयारियां चल रही हैं। गेम्स के दौरान एक सौ से अधिक एंबुलेंस तैनात की जाएंगी। इन एंबुलेंसों में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की लाइफ सेविंग सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फेनेल की फाइनल रिपोर्ट 12 को