DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिन्दुस्तान का प्रकाशन बरेली से भी शुरू

हिन्दी दैनिक हिन्दुस्तान का प्रकाशन अब बरेली से भी शुरू हो गया है। शुक्रवार की शाम शहर के एक्जीक्यूटिव क्लब में आयोजित रंगारंग समारोह में शहर के टापर बच्चों आरिफा और विशेष गंगवार ने अखबार का लोकार्पण किया। इस तरह हिन्दी के तीसरे सबसे बड़े अखबार हिन्दुस्तान ने देश में अपने 16वें और उत्तर प्रदेश में सातवें प्रकाशन केन्द्र के रूप में बरेली में दस्तक दी।

शीर्षस्थ कहानीकार, उपन्यासकार शाहजहाँपुर निवासी हृदयेश और मेयर श्रीमती सुप्रिया ऐरन ने दीप प्रज्वलित कर समारोह की शुरुआत की। हृदयेश जी ने पत्रकारिता की घटती विश्वसनीयता पर चिंता जताते हुए आशा व्यक्त की कि हिन्दुस्तान इस गिरावट को रोकने और आदर्श स्थिति के निर्माण में मददगार होगा। मेयर ने बरेली से हिन्दुस्तान के प्रकाशन को रुहेलखण्ड के लिए गौरव बताया। प्रधान सम्पादक शशि शेखर ने पत्रकारिता के वर्तमान स्वरूप पर चिंता जताते हुए स्पष्ट किया कि हिन्दुस्तान अन्य प्रकाशनों से किस तरह भिन्न होगा और मूल्यों की रक्षा करते हुए सकारात्मक पत्रकारिता के लिए सचेष्ट रहेगा।

बिजनेस हेड अमित चोपड़ा ने हिन्दुस्तान का सफरनामा पेश करते हुए रुहेलखण्ड की जनता को निष्पक्ष और निर्भीक अखबार देने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखण्ड, दिल्ली समेत देश के छह राज्यों से प्रकाशित होने वाला यह अखबार यूपी के पाठकों सबसे तेजी से बढ़ने वाला अखबार बन चुका है। देश में तीसरे सबसे बड़े हिन्दी दैनिक के लोकार्पण के मौके पर बरेली के सांसद प्रवीण सिंह ऐरन, शाहजहाँपुर के सांसद मिथिलेश कुमार, पूर्व केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार, डीएम आशीष गोयल, डीआईजी एनके श्रीवास्तव समेत शहर की कई हस्तियाँ मौजूद थीं। अतिथियों का स्वागत महाप्रबंधक सम्राट नायक तथा धन्यवाद स्थानीय सम्पादक अनिल भास्कर ने किया।  नायक और भास्कर ने यूनिट स्थापना के अपने अनुभव बाँटे। इस ऐतिहासिक क्षण के गवाह बने वाइस प्रेसीडेण्ट मार्केटिंग गौरी काप्रे, रंजन गर्ग, वरिष्ठ स्थानीय सम्पादक नवीन जोशी, पूर्वी एवं मध्य यूपी के बिजनेस हेड संजय शुक्ला, मीडिया मार्केटिंग हेड रितिका सिन्हा, नेशनल सेल्स हेड पराग अग्रवाल।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हिन्दुस्तान का प्रकाशन बरेली से भी शुरू