DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इनामी बलवंत का भभुआ एसपी के समक्ष समर्पण

कैमूर जिला भभुआ बिहार व सोनभद्र में आतंक का पर्याय बने खूंखार अपराधी बलवंत यादव ने शुक्रवार को एसपी भभुआ के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। सोनभद्र पुलिस ने उस पर ढाई हजार रुपये का इनाम रखा था। सोनभद्र पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही थी। सोनभद्र के चोपन, मांची व रायपुर थानों में हत्या, लूट, अपहरण व फिरौती के करीब आधे दजर्न मुकदमे इस पर दर्ज हैं। एसपी सोनभद्र डॉ.प्रितीन्दर सिंह का कहना है कि, सोनभद्र पुलिस व जनता के बढ़ते दबाव के कारण मजबूर होकर बलवंत ने आतमसमर्पण किया है।

गौरतलब है कि बिहार प्रांत के कैमूर जिला भभुआ का रहने वाला आतंक का पर्याय बन चुका खूंखार अपराधी बलवंत यादव ने बिहार के साथ-साथ सोनभद्र पुलिस को नाकों चने चबाने को मजबूर कर दिया था। जिसका नतीजा रहा कि वह बिहार में किसी घटना को अंजाम देकर सोनभद्र में छिप जाता था और सोनभद्र में घटना को अंजाम दे कर बिहार में छिप जाता था।

स्थिति ऐसी हो गई थी कि कोई भी घटना होती थी तो उसको बलवंत गिरोह द्वारा की गई मानी जाती थी। एसपी सोनभद्र डॉ.प्रितिन्दर सिंह ने बताया कि, सोनभद्र पुलिस को बलवंत की सरगर्मी से तलाश थी। उस पर ढाई हजार रुपये का इनाम भी रखा गया था।

एसपी ने यह भी बताया कि, उसके खिलाफ चोपन थाने में हत्या व लूट, मांची व रायपुर थाने में अपहरण व फिरौती के करीब आधे दजर्न मामले हैं। पुलिस व जनता के बढ़ते दबाव के चलते बलवंत ने एसपी भभुआ के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है। इससे बिहार पुलिस के साथ-साथ सोनभद्र पुलिस भी राहत महसूस कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इनामी बलवंत का भभुआ एसपी के समक्ष समर्पण