DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैंक मैनेजर के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज

शून्य बैलेंस पर खाता खोलने के लिए छात्रों से घूस मांगने वाले काशी-गोमती संयुत ग्रामीण बैंक शाखा भुड़कुड़ा के मैनेजर के खिलाफ पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि बैंक मैनेजर द्वारा घूस की मांग पर ही भड़के भुड़कुड़ा पीजी कॉलेज के छात्रों ने बवाल मचाया था। फिलहाल मुकदमे की विवेचना सीओ भुड़कुड़ा को सौंप दी गई है।

बताते चलें कि, पीजी कॉलेज भुड़कुड़ा के छात्र बीती 14 सितम्बर को काशी-गोमती संयुत ग्रामीण बैंक शाखा भुड़कुड़ा पर खाता खुलवाने गए थे, जहां खाता खोलने के नाम पर बैंक मैनेजर द्वारा 200 रुपये घूस की मांग करने पर बौखलाए छात्रों ने जमकर बवाल काटा था। इस घटना को लेकर कालेज और बैंक प्रशासन आमने-सामने हो गए थे। जहां कॉलेज प्रशासन ने बैंक प्रशासन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया, वहीं बैंक प्रशासन ने कॉलेज प्रशासन पर दबंगई का आरोप लगाया।

24 सितम्बर को छात्र नेताओं ने भुड़कुड़ा पीजी कॉलेज के छात्रों पर लगाए गए फर्जी मुकदमे को हटाए जाने की मांग को लेकर डीएम कार्यालय का घेराव भी किया था। बवाल इतना बढ़ा कि पीजी कॉलेज भुड़कुड़ा एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया था।

इस मामले में पुलिस ने बैंक मैनेजर की तहरीर पर दो छात्रों के खिलाफ नामजद व तीन दजर्न अज्ञात छात्रों के खिलाफ मुकदमा कायम कर लिया था। पुलिस की इस कार्रवाई से जिले भर के छात्र काफी नाखुश थे। इसलिए उन्होंने जगह-जगह पर बैठक और सभा कर कार्रवाई की कड़े शब्दों में निन्दा की थी।

बाद में पुलिस प्रशासन भी बैक फुट पर आ गया और दो दिन पूर्व इस मामले में बैंक मैनेजर के खिलाफ भुड़कुड़ा थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस कप्तान एल रवि कुमार के निर्देश पर मुकदमे की विवेचना सीओ भुड़कुड़ा कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बैंक मैनेजर के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज