DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आजमगढ़ में जमीनी विवाद में गोली चलने से दो घायल

जहानागंज थाना क्षेत्र के धनहुआं गांव में जमीनी विवाद को लेकर शुक्रवार को सुबह गोलियां चलने से दो लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें घायल नरेन्द्र यादव की हालत गंभीर बतायी गयी है। इस मामले में जहानागंज थाना पुलिस ने घायल पक्ष की तरफ से दी गयी तहरीर के आधार पर हमलावर पक्ष के आधा दजर्न लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने हमलावर पक्ष के घर पर छापा मारकर भारी संख्या में असलहे व कारतूस भी बरामद किए हैं। दोनों पक्षों में एक माह से यह विवाद चल रहा था, जिसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को भी थी, लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। यदि पुलिस गंभीरता से लेती तो गोली चलने की घटना को रोका जा सकता था।

घायलों में संतोष कुमार सिंह (32) पुत्र कल्पनाथ सिंह व नरेन्द्र यादव (20) पुत्र भुल्लू यादव हैं। बताया जाता है कि, धनहुआं गांव के लोग ग्राम समाज की जमीन से होकर जहानागंज-गाजीपुर मार्ग पर आते-जाते थे। इसी से सटी हमलावर पक्ष की जमीन हैं। ग्राम समाज की जमीन पर गांव वाले चकरोड कायम करना चाहते थे और हमलावर पक्ष ने अपनी जमीन में मिलाकर कब्जा करने की नीयत से बाउण्ड्री बनवाकर घेर दिया था।

इसे लेकर दोनों पक्षों में एक माह पूर्व विवाद हुआ था। इसकी सूचना जिले के आला अधिकारियों को दी गयी थी और समस्या का समाधान करने का आग्रह किया गया था। इस पर बीते दिवस सीओ और एसडीएम कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और ग्राम समाज की जमीन का सीमांकन करा कर रास्ता भी छुड़वा दिया था। लेकिन अधिकारियों ने अतिक्रमण को नहीं ढहवाया। इसे ढहवाने को लेकर गुरुवार को हमलावर पक्ष व कल्पनाथ सिंह के परिवार के बीच विवाद हुआ था।

शुक्रवार को कल्पनाथ सिंह का पुत्र संतोष कुमार अपने गांव के ही नरेन्द्र यादव के साथ शौच के लिए जा रहा था। इसी बीच घात लगाकर बैठे हमलावरों ने दोनों पर गोलियां चला दीं। गोली संतोष की नाक को खरोंचते हुए बगल में खड़े नरेन्द्र यादव की जांघ में जा लगी, जिससे नरेन्द्र यादव गंभीर रूप से जख्मी हो गया। गोली की आवाज सुनकर गांव के लोग मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक हमलावर फरार हो गये थे।

घायलों को परिजनों ने तत्काल उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां नरेन्द्र यादव की जांघ में गोली लगने से उसकी हालत गंभीर है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलावर पक्ष के आधा दजर्न लोगों को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया और घर को खंगाला तो असलहों व कारतूस का जखीरा बरामद हुआ। इस मामले में हमलावर पक्ष की तरफ से आधा दजर्न लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आजमगढ़ में जमीनी विवाद में गोली चलने से दो घायल