DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओलंपिक में खेले जाएंगे गोल्फ व रग्बी

ओलंपिक में खेले जाएंगे गोल्फ व रग्बी

गोल्फ और रग्बी को ओलंपिक खेलों के रूप में स्वीकृति मिल गई है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने शुक्रवार को इन दोनों खेलों को 2016 और 2020 के ग्रीष्मकालीन खेलों के कार्यक्रम में शामिल करने के लिए मतदान किया।

प्रत्येक खेल को अलग-अलग हुए मतदान में बहुमत मिला। इससे पहले दोनों खेलों के चोटी के खिलाड़ियों और अधिकारियों ने प्रस्तुतिकरण पेश किया जिसमें दुनिया के नंबर एक गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स का वीडियो मैसेज भी शामिल है। वुडस ने संकेत दिए कि अगर गोल्फ को 2016 खेलों में शामिल किया गया तो वह ओलंपिक में खेल सकते हैं।

गोल्फ के पक्ष में 63-27 से मतदान हुआ जबकि दो सदस्य अनुपस्थित रहे जबकि रग्बी के पक्ष में 81-8 से मतदान हुआ और एक सदस्य अनुपस्थित रहा। रग्बी में 12 पुरुष और महिला टीमों के लिए चार दिवसीय सेवन ए साइड टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा जबकि गोल्फ में 72 होल का स्ट्रोक प्ले टूर्नामेंट खेल जाएगा जिसमें पुरुष और महिला वर्ग प्रत्येक में 60 खिलाड़ी भाग लेंगे।

इस मतदान के बाद ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में खेलों की संख्या एक बार फिर 28 हो गई है। इससे पहले 2012 ओलंपिक खेलों के लिए 2005 में बेसबाल और साफ्टबाल को हटा दिया गया था जिसके कारण दो स्थान खाली हुए थे। इस मतदान ने चार साल पहले का आईओसी का फैसला भी बदल गया है जब इससे सदस्यों ने 2012 ओलंपिक के लिए रग्बी और गोल्फ के खिलाफ मतदान किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ओलंपिक में खेले जाएंगे गोल्फ व रग्बी