DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ईशांत ने दिला दी मैक्ग्रा की यादः स्टीव वॉ

ईशांत ने दिला दी मैक्ग्रा की यादः स्टीव वॉ

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अपने निराशाजनक प्रदर्शन की वजह से भले ही आलोचनाओं के घेरे में आ गए हों लेकिन आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वा ने शुक्रवार को इस युवा गेंदबाज की प्रशंसा करते हुए कहा कि दिल्ली के इस तेज गेंदबाज का खेल देखकर उन्हें ग्लेन मैक्ग्रा की याद आ जाती है।

कुछ वर्ष पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाले इशांत का शुरुआती प्रदर्शन बेजोड़ रहा था और उनसे टीम को बेहद उम्मीदें थी लेकिन पिछले कुछ दिनों में उनकी गेंदबाजी में पहले जैसी धार नहीं दिख रही।

हालांकि दिग्गज क्रिकेटर वॉ ने इशांत की तारीफ की और यह कबूल करने में भी जरा संकोच नहीं किया कि इस तेज गेंदबाज का प्रदर्शन फिलहाल भले ही कमजोर हुआ है लेकिन उन्होंने दावा किया कि 21 वर्षीय यह गेंदबाज किसी भी समय दुनिया की किसी भी टीम में जगह हासिल करने के काबिल है।

स्टीव वा फाउंडेशन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के सिलसिले में नई दिल्ली आए पूर्व क्रिकेटर ने कहा मुझे पता है कि इस समय इशांत कुछ अच्छा नहीं प्रदर्शन नहीं कर पा रहे है लेकिन उनके भीतर भरपूर दमखम है और वह दुनिया की अधिकतर टीमों में अपने लिए जगह बना लेंगे।

इशांत की प्रतिभा के कायल हुए वॉ ने कहा कि शुरुआती दौर में लड़खडा़ने के बाद दिल्ली के इस खिलाडी़ में भारतीय क्रिकेट को लंबे समय तक अपनी सेवाएं देने का दमखम है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को इशांत के रूप में बेहतरीन खिलाडी़ मिला है और वह टीम की काफी लंबे अर्से तक सेवा करते रहेंगे। मैं इशांत के भीतर मैक्ग्रा और जेसन गिलेस्पी की छवि देखता हूं।

वॉ की कप्तानी में आस्ट्रेलिया ने कई वर्षों तक पूरी दुनिया में क्रिकेट पर राज किया। चैंपियंस लीग टी20 टूर्नामेंट के बाद आस्ट्रेलियाई टीम सात वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी और वॉ का मानना है कि इस बार भी दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होगी।

उन्होंने कहा कि भारत में अच्छे खिलाडियों की कमी नहीं है। हालांकि टीम इंडिया ने चैंपियंस ट्रॉफी में बढिया प्रदर्शन नहीं किया लेकिन उनके पास अपनी काबिलियत दिखाने का यह मौका है। भारतीय टीम को अपने घरेलू मैदान पर अपने प्रशंसकों की भीड़ का बेहद फायदा मिलेगा।

वॉ ने कहा कि आस्ट्रेलिया की टीम भी इस वक्त बढिया प्रदर्शन कर रही है और आगामी वनडे सीरीज में दोनों टीमों के सामने कडी़ चुनौती होगी। मुझे नहीं पता कि कौन सी टीम यह सीरीज जीतेगी लेकिन मेरा अनुमान है कि सीरीज का परिणाम 4-3 होगा।

उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ मैच में माइकल क्लार्क और ब्रैड हैडिन की कमी खलेगी लेकिन टीम के युवा खिलाडियों ने दिखा दिया है कि वह बडे़ खिलाडियों की कमी खलने नहीं देंगे जिस तरह चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में किया था।

आस्ट्रेलिया की ओर से रिकार्ड 168 टेस्ट मैच खेलने वाले 44 वर्षीय वॉ ने महेंद्र सिंह धोनी की भी तारीफ की और कहा कि टीम इंडिया के कप्तान ने अपने छोटे से कार्यकाल में भी टीम के लिए ढेरों उपलब्धियां हासिल कर ली हैं।

उन्होंने कहा कि मैंने धोनी के खिलाफ नहीं खेला है क्योंकि उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने तक मैंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन वह एक बेहद अच्छे कप्तान हैं और पूरी टीम को एक साथ लेकर चलने का उनके भीतर माद्दा है।

आईपीएल या किसी अन्य अंतरराष्ट्रीय टीम का कोच बनने की योजना के बारे में पूछे जाने पर वॉ ने कहा कि वह फिलहाल अपने काम में बेहद व्यस्त हैं। इसके अलावा वह अपने चैरिटी फाउंडेशन और हॉबी पर ज्यादा से ज्यादा समय बिताते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ईशांत ने दिला दी मैक्ग्रा की यादः स्टीव वॉ