DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अर्जेंटीना पर वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा

अर्जेंटीना पर वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा

महान खिलाड़ी और कोच डिएगो माराडोना की मौजूदगी के बावजूद फुटबाल के लिए लोकप्रिय देश अर्जेंटीना पर अगले साल के विश्व कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। अर्जेंटीना की टीम दो बार विश्व कप जीत चुकी है, लेकिन अगले कुछ दिनों में तय हो जाएगा कि वह दक्षिण अफ्रीका में अगला विश्व कप खेलेगी या नहीं।

अर्जेंटीना शनिवार को क्वालीफाइंग चरण में घरेलू सरजमीं पर पेरू के खिलाफ मैदान पर उतरेगा। इसके बाद बुधवार को उसकी भिड़ंत चिर प्रतिद्वंद्वी उरूग्वे से होगी। अर्जेंटीना को अगले वर्ष विश्व कप में खेलने के लिए दोनों मैच जीतने की जरूरत है, वर्ना वह इस फुटबाल महासमर से बाहर हो सकता है या फिर नवंबर में मुश्किल प्ले ऑफ में खेलेगा।

चिली भी शनिवार को कोलंबिया से भिड़ेगा जबकि उरूग्वे का सामना इक्वाडोर से और पराग्वे वेनेजुएला के खिलाफ मैदान पर उतरेगा। रविवार को ब्राजील की भिड़ंत बुधवार को अंतिम पांच क्वालीफाइंग मैचों में बोलिविया से होगी।

ब्राजील और पराग्वे दक्षिण अमेरिका से पहले ही चार में से दो स्थान हासिल कर चुके हैं। चिली के 27 अंक हैं। इसके बाद इक्वाडोर के 23, अर्जेंटीना के 22 और उरूग्वे तथा वेनेजुएला के 21-21 अंक हैं। कोलंबिया 20 अंक हासिल कर निचले पायदान पर है।

अगर अर्जेंटीना पांचवें स्थान पर रहता है तो वह उत्तर और मध्य अमेरिका की चौथे नंबर की टीम तथा कैरेबियाई टीम से प्ले ऑफ का सामना कर सकता है। लेकिन अगर वह छठे या सबसे निचले नंबर पर रहता है तो वह विश्व कप से बाहर ही हो जाएगा। इस हफ्ते के शुरू में माराडोना ने अगले दो मैचों के बाद कोच के पद से इस्तीफा देने की धमकी दी है, भले ही अर्जेंटीना विश्व कप में प्रवेश कर ले।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अर्जेंटीना पर वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा