DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हमें भारत में वर्ल्ड कप के मैच न खिलानाः पाक

हमें भारत में वर्ल्ड कप के मैच न खिलानाः पाक

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अनौपचारिक रूप से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को सलाह दी है कि वह 2011 विश्व कप के उनके मैच भारत में रखे जाने से बचें क्योंकि उन्हें आशंका है कि पाकिस्तान के मैच भारत में रखे जाने से राजनीतिक और राजनयिक समस्या पैदा हो सकती है।

सूत्रों के अनुसार पीसीबी के अध्यक्ष एजाज बट ने दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी की बैठक में अपनी यह बात समझा दी है। सूत्रों के अनुसार भारत और पाकिस्तान के तनावपूर्ण संबंधों की यह बात आईसीसी को भी मालूम है इसलिए वह खुद भी कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगा। पाकिस्तान ने यह भी संकेत दिया है कि वह विश्व कप के अपने ज्यादतर मैच श्रीलंका या बांग्लादेश में खेलना चाहेगा।

बट ने कहा कि हमारी सरकार इस बारे में जो कहेंगी हम उसी पर अमल करेंगे हमें पूरी उम्मीद है कि 2011 तक दोनों देशों के संबंधों में और सुधार हो जाएगा। आईसीसी ने हाल ही में 2011 विश्व कप के लिए ग्रुप का निर्धारण किया है जबकि मैचों के कार्यक्रम और स्थानों का फैसला अगले साल किया जाएगा। भारत और पाकिस्तान को अलग-अलग ग्रुप में रखा गया है यह प्रतियोगिता भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश की संयुक्त मेजबानी में होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हमें भारत में वर्ल्ड कप के मैच न खिलानाः पाक