DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिमाचल प्रदेश के उपचुनावों में पतियों की जगह पत्नियां

हिमाचल प्रदेश में रोहरू और जावली विधानसभा सीट से इस्तीफा देने वाले विधायकों की पत्नियां आगामी सात नवंबर को होने वाले उपचुनाव में अपने पतियों का स्थान लेने की तैयारी कर रही हैं। शिमला जिले की रोहरू सीट से इस्तीफा देने वाले केंद्रीय इस्पात मंत्री वीरभद्र सिंह ने अपनी पत्नी प्रतिभा सिंह को इस सीट से कांग्रेस टिकट का दावेदार बनाया है।

केंद्र में मंत्री बनने के बाद सिंह ने इस सीट से इस्तीफा दे दिया था। वहीं दूसरी ओर कांगड़ा जिले की जावली विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक रहे राजन सुशांत ने कांगड़ा सीट से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद इस सीट को खाली कर दिया, जहां से वह अपनी पत्नी सुधा सुशांत को विधानसभा चुनाव में उतराने की तैयारी कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि वीरभद्र रोहरू विधानसभा सीट से लगातार सात बार चुनाव जीत चुके हैं।

उनकी पत्नी प्रतिभा के अलावा पार्टी की प्रखंड इकाई के अध्यक्ष महिंदर रावत और पंचायत समिति के सदस्य मनजीत ठाकुर भी टिकट के दावेदार हैं। जहां तक जावली सीट से राजन सुशांत के पुराने प्रतिद्वंद्वी और पूर्व मंत्री सुजान सिंह पठानिया, नछार सिंह और पवन धीमान समेत कई नेता उम्मीदवारी की दौड़ में हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हिमाचल प्रदेश के उपचुनावों में पतियों की जगह पत्नियां