DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंफोसिस का मुनाफा नहीं कर सका बाजार का फायदा

इंफोसिस का मुनाफा नहीं कर सका बाजार का फायदा

निवेशकों और सटोरियों ने मौजूदा ऊंचे स्तर पर बिकवाली की जिस कारण बीएसई के सेंसेक्स और एनएसई के निफ्टी में गिरावट दर्ज की गई। बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 200.88 अंक टूटकर 16,642.66 पर जबकि नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी 57.05 अंक टूटकर 4,945.20 पर बंद हुआ।

कारोबारियों का कहना है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा अपने शेयरधारकों के लिए बोनस के बाद इंफोसिस ने दूसरी तिमाही के उत्साहजनक वित्तीय परिणामों की घोषणा की। लेकिन यह निवेशकों में उत्साह नहीं ला पाया। इंफोसिस ने कतिपय रूप से डालर की तुलना में रुपये की मजबूती पर चिंता जताते हुए कहा कि उसकी आय के लिए यह बड़ी चिंता है। समाचार का नकारात्मक असर बाजार पर दिखा। इंफोसिस के शेयर में ही 1.19 प्रतिशत तक की गिरावट आई।

बाजार सूत्रों के अनुसार निवेशकों व सटोरियों ने ऊंचे स्तर पर मुनाफा कमाने के लिए बिकवाली पर ध्यान दिया। बिकवाली दबाव की मार मुख्यत: वाहन, बैंकिंग, पूंजीगत सामान और बिजली खंड के शेयरों पर पड़ी। दीवाली के नजदीक आने के कारण उपभोक्ता सामान खंड के शेयर चमक में रहे।

टाटा मोटर्स, स्टरलाइट इंडस्ट्रीज, आरईएल इन्फ्रा, ग्रासिम, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारूति सुजूकी, एसबीआई, जयपुरिया एसोसिएटस, आईसीआईसीआई बैंक तथा विप्रो के शेयर हानि के साथ बंद हुए। भारती एयरटेल का शेयर 2.54 प्रतिशत, ओएनजीसी का 1.40 प्रतिशत तथा रिलायंस काम का शेयर 1.24 प्रतिशत मजबूत हुआ। कारोबार का आकार घटकर 6,018.94 करोड़ रुपये रह गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंफोसिस का मुनाफा नहीं कर सका बाजार का फायदा