DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दूसरी तिमाही में इंफोसिस को 1,540 करोड़ का मुनाफा

दूसरी तिमाही में इंफोसिस को 1,540 करोड़ का मुनाफा

सॉफ्टवेयर क्षेत्र की प्रमुख कंपनी इंफोसिस टेक्नोलाजीज ने 30 सितंबर, 2009 को समाप्त दूसरी तिमाही में 1,540 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध मुनाफा कमाया है जो इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 7.54 प्रतिशत अधिक है। कंपनी ने 200 प्रतिशत के अंतरिम लाभांश की घोषणा की है।

बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा है कि पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में उसका शुद्ध मुनाफा 1,432 करोड़ रुपये का रहा था। इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक एस गोपालकष्णन ने कहा कि दूसरी तिमाही में कारोबारी वातावरण में सुधार हुआ है।

इस दौरान कंपनी की कुल आय छह प्रतिशत के इजाफे के साथ 5,821 करोड़ रुपये पर पहुंच गई। कंपनी के निदेशक मंडल ने 10 रुपये प्रति शेयर की दर पर 200 प्रतिशत का अंतरिम लाभांश देने की घोषणा की है। आलोच्य तिमाही के दौरान इंफोसिस ने 35 नए ग्राहक जोडे़।

गोपालकृष्णन ने कहा कि अब ग्राहक कुछ रणनीतिक पहल तथा साझीदारियों में निवेश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आर्थिक मंदी के खत्म होने के बाद ग्राहक इन मौके का अधिकतम लाभ लेना चाहते हैं। चालू वित्त की पहली छमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 12 प्रतिशत बढ़कर 3,067 करोड़ रुपये रहा है।

इंफोसिस के मुख्य वित्त अधिकारी वी बालाकष्णन ने कहा कि वैश्विक मुद्रा बाजार में काफी उतार-चढ़ाव है। हालांकि, आलोच्य तिमाही में हमें रुपये में डालर की तुलना में स्थिरता देखने को मिली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दूसरी तिमाही में इंफोसिस को 1,540 करोड़ का मुनाफा