DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विधानसभा तथा लोकसभा चुनाव एक साथ हों: आडवाणी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा है कि देश में विधानसभा तथा लोकसभा चुनाव एक साथ कराए जाने चाहिए ताकि सरकारें चुनाव के दबाव में आने के बजाय कोई भी फैसला दृढ़तापूर्वक लेने में सक्षम हों।

हरियाणा विधानसभा के 13 अक्तूबर को होने वाले चुनाव के लिए यमुनानगर के दशहरा ग्राउंड में वीरवार को चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आडवाणी ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव जैसे नेता 15 साल तक राज तो कर सके लेकिन विकास के नाम पर कुछ नहीं कर सके।

उन्होंने कहा कि बिहार की सड़कों का बुरा हाल था लेकिन वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने विकास के काम शुरू किए और अब वहां स्थिति सुधरी है। हरियाणा का हाल भी बहुत अच्छा नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में बताने की जरूरत नहीं होती विकास स्वत: बोलता है। गुजरात में बिजली गांव-गांव में पहुंच चुकी है।

आडवाणी ने कहा कि केन्द्रीय कृषि मंत्री शरद पवार के गृह राज्य महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा किसानों ने आत्महत्याएं की हैं। केन्द्र सरकार ने सौ दिन में महंगाई पर अंकुश लगाने और भ्रष्टाचार पर लगाम कसने की बात कही थी लेकिन अभी तक स्थिति जस की तस है।

 उन्होंने कहा कि जहां बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार होता है वहां विकास नहीं हो सकता। देश सरकारी नीतियों के कारण ही विकास के मामले में पिछड़ रहा है। गुजरात में सरकार विशष आर्थिक जोन बनाने के लिए स्वयं जमीन का अधिग्रहण नहीं करती। इसीलिए वहां का किसान खुशहाल है और उसके पड़ोसी राज्य में किसान आत्महत्या कर रहे हैं।
 आडवाणी ने लोगों से भाजपा को एक मौका देने की अपील करते हुए कहा कि पार्टी की अपनी अलग पहचान है तथा सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं करती। देश के स्वतंत्र होने के बाद अब तक कांग्रेस ने ही सबसे ज्यादा राज किया लेकिन विकास की दौड़ में देश पिछड़ गया।

उन्होंने यूएनएचडी इंडेक्स पत्रिका का जिक्र करते हुए कहा कि पत्रिका में दुनिया के 170 देशों में से भारत का नाम 135 वें स्थान पर है जबकि अटल बिहारी वाजपेयी के राज में भारत 125 वें स्थान पर था और कांग्रेस के सरकारों के समय 133 वें स्थान पर था।

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में टिकट देते समय परिवारवाद, जातिवाद और भाई भतीजावाद को नहीं देखा जाता बल्कि पृष्ठभमि को देखा जाता है। इसके लिए मुङो भाजपा पर गर्व है कि पार्टी में ऐसा कोई दोष नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विधानसभा तथा लोकसभा चुनाव एक साथ हों: आडवाणी