DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजधानी में घुसे नक्सली

राजधानी के आस-पास के इलाकों में नक्सलियों की धमक थी ही, अब तो ये बकायदा शहर में घुस पुलिस पर हमला करने लगे हैं। रातू रोड के लक्ष्मीनगर मुहल्ले में गुरुवार की शाम पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई भिड़ंत में लातेहार के थानेदार और एक जवान जख्मी हो गया। फायरिंग करते हुए नक्सली भागने में सफल रहे। पुलिस ने मौके से दो मोटरसाइकिल और एक रिवाल्वर बरामद की है।

इस घटना ने राजधानी में पुलिस की सुरक्षा बंदोबस्त की पोल खोल कर रख दी है। रिहायशी इलाके में सरेशाम हुई इस घटना से लोगों में दहशत है। सूत्रों के अनुसार लातेहार के टाउन थाना प्रभारी रविकांत को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ वांछित उग्रवादी रांची में रुके हुए हैं। वे अपनी पुलिस टीम के साथ रांची पहुंच दो दिन से सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के रातू रोड के लक्ष्मीनगर इलाके में टोह ले रहे थे।

गुरुवार की शाम लक्ष्मीनगर के भट्ठा रोड में मोटरसाइकिल सवार पीएलएफआई के संदिग्ध नक्सलियों को पुलिस टीम ने घेरा और उन्हें पकड़ने की कोशिश की। पुलिस की टीम सादे लिबास में थी। नक्सली भी उनसे भिड़ गए। गुत्थम-गुत्थी होने लगी। इसी बीच थानेदार रविकांत और जवान सुनील कुमार पर नक्सलियों ने दो गोलियां दागी। दोनों बाल-बाल बचे।

भगदड़ और उठापटक के बीच नक्सली फायरिंग करते भाग निकले। नक्सलियों की संख्या छह बताई जा रही। धुंधलके का लाभ उठा कुछ मोटरसाइकिल से भागे और कुछ पैदल ही मुहल्ले की तंग गलियों में गुम हो गए। इस बीच जख्मी थानेदार और सिपाही को रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की सूचना मिलने पर सिटी एसपी शंभु ठाकुर, सिटी डीएसपी अनुरंजन किस्पोट्टा, लालपुर सर्किल इंस्पेक्टर अजय कुमार मिश्र और अन्य पुलिस अधिकारी पहले घटनास्थल और फिर रिम्स पहुंचे। इलाके को सील कर पुलिस छापामारी कर रही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजधानी में घुसे नक्सली