DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अगले कुछ दिनों में हो जाएगी मानसून की विदाई

सूबे से मानसून की विदाई अभी नहीं हुई है। राज्य के पूर्वी मण्डलों में बदली-बारिश का सिलसिला जारी है। पिछले दिनों हुई मूसलाधार बारिश की वजह से अब प्रदेश में सर्दी की आहट भी महसूस की जाने लगी है। शहर हो या गाँव अब रात में हल्की चादर ओढ़कर सोने की मजबूरी महसूस होने लगी है। यही नहीं दिन की धूप गुनगुनी होने के साथ ही तापमान में गिरावट का क्रम भी शुरू हो गया है। हालांकि मौसम निदेशक का कहना है कि दिन के तापमान में गिरावट बारिश का नतीजा है। अगले कुछ दिनों में जहाँ-जहाँ दिन का तापमान सामान्य से कम रिकार्ड हो रहा है, वहाँ यह सामान्य हो जाएंगे।

पिछले चौबीस घण्टों के दौरान गोरखपुर के अधिकांश मण्डलों में अनेक स्थानों पर भारी वर्षा हुई जबकि वाराणसी और फैजाबाद मण्डलों में कुछ स्थानों पर हल्की से सामान्य वर्षा दर्ज की गई। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले चौबीस घण्टों के दरम्यान प्रदेश के पूर्वी मण्डलों में कुछेक स्थानों पर बारिश होगी या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी। इस दरम्यान राज्य में सबसे अधिक 12-12 सेण्टीमीटर बारिश काकरधारी घाट व गोण्डा में रिकार्ड की गई। जबकि खड्डा में 9, अयोध्या में 8, बर्डघाट में 7, मनकापुर में 6, हरैया में 5 सेण्टीमीटर बारिश रिकार्ड की गई।

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि प्रदेश से मानसून की विदाई अभी घोषित नहीं की गई है। हालांकि अब बदली-बारिश का सिलसिला धीरे-धीरे थमेगा और अगले दो-चार दिनों के भीतर मानसून की विदाई भी घोषित कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि पश्चिमी उ.प्र. के कुछ हिस्सों से पिछले हफ्ते मानसून की विदाई घोषित की जा चुकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अगले कुछ दिनों में हो जाएगी मानसून की विदाई