DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झाँसी में प्रत्याशी बदल कर सपा ने लगाई कांग्रेस के किले में सेंध

झाँसी विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने अचानक अपना प्रत्याशी बदल कर कांग्रेस के अभेद्य किले में सेंध लगा दी है। सपा ने अब यहाँ एक मुस्लिम नेता को टिकट दिया है। जबकि स्थानीय समीकरणों में उलङी कांग्रेस इस सीट पर अब तक अपने उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं कर पाई है।

सपा ने झाँसी से पहले सुशीला दुबे को टिकट दिया था। लेकिन गुरुवार को पार्टी ने उनका टिकट काट कर अफसान सिद्दीकी को चुनाव मैदान में खड़ा कर दिया। झांसी से भाजपा ने रवि शर्मा को टिकट दिया था जबकि बसपा ने कैलाश साहू को टिक्ट दिया है। प्रमुख राजनीतिक दलों में श्री सिद्दीकी अकेले मुस्लिम उम्मीदवार हैं। सपा के इस बदलाव ने कांग्रेस को मुश्किल में डाल दिया है।

कांग्रेस नेता प्रदीप जैन के सांसद बन जाने के बाद खाली हुई इस सीट पर साठ से ज्यादा टिकट के दावेदार हैं। पहले कांग्रेस इस ब्राम्हण बहुल सीट पर किसी ब्राrाण नेता को प्रत्याशी बनाने वाली थी। लेकिन सुशीला देवी व रवि शर्मा के मैदान में होने के कारण कांग्रेस के अरविंद वशिष्ठ और सुधांशु तिवारी जैसे नेताओं का पत्ता कट गया था।

इस सीट पर कांग्रेस फिलहाल अनिल बत्ता का चुनाव लड़ाने के मूड में थी। वह खत्री हैं। ऐसे में सपा ने ऐन मौके पर अपना प्रत्याशी बदल कर कांग्रेस की घेराबंदी कर दी है। यूपी कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने बताया कि झांसी का चुनाव कांग्रेस की प्रतिष्ठा से जुड़ा है। जल्द ही प्रत्याशी के नाम की भी घोषणा कर दी जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बदल कर सपा ने लगाई कांग्रेस के किले में सेंध