DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गढ़चिरोली में नक्सली हमला, 17 पुलिसकर्मी शहीद

गढ़चिरोली में नक्सली हमला, 17 पुलिसकर्मी शहीद

हिंसा का रास्ता छोड़ने या कार्रवाई का सामना करने संबंधी गह मंत्री पी चिदम्बरम की कड़ी चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए गढ़चिरौली जिले के घने जंगलों में नक्सलियों ने गुरुवार को पुलिस गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें 17 पुलिसकर्मी मारे गए।
     
इस सप्ताह झारखंड में रांची के समीप माओवादियो ने एक पुलिस अधिकारी का तालिबानी तरीके से सिर कलम कर दिया। गढ़ चिरौली में भी नक्सलियों ने इसी तरह पुलिस के एक मुखबिर को मौत के घाट उतार दिया जिसकी पहचान सुरेश अलामी के रून में की गई है।
    
जिले के लाहेरी पुलिस स्टेशन के तहत पुलिस गश्ती दल के लगभग 40 जवानों पर 150-200 नक्सलियों ने दोपहर एक बजे के आसपास ताबडतोड़ गोलियां बरसाईं। पुलिस का दल इलाके में तलाशी अभियान के बाद वापस आ रहा है। पुलिस को इलाके में माओवादियों के एकत्रित होने की खुफिया सूचना मिली थी।
     
पुलिस ने भी जबावी कार्रवाई में गोलियां चलाई और मुठभेड़ लगभत तीन घंटे तक जारी रही। जिस इलाके में यह वारदात हुई, वह छत्तीसगढ़ के माओवादी प्रभावित बीजापुर जिले से सटा हुआ है।
     
एक उप निरीक्षक समेत कम से कम 17 पुलिसकर्मी हमले में मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस का कहना है कि लगभग 15 नक्सली भी ढेर हो गए। राज्य में ठीक पांच दिन बाद विधानसभा चुनाव होने हैं।

केन्द्र सरकार ने महाराष्ट्र के गढ़चिरोली जिले में राज्य के सुरक्षाकर्मियों की मदद के लिये गुरुवार को अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों को रवाना किया जहां माओवादियों ने घात लगाकर 17 पुलिसकर्मियों को मार डाला।

केन्द्रीय गृह सचिव जीके पिल्लई ने बताया कि अतिरिक्त (केन्द्रीय) बल महाराष्ट्र में हैं और वह राज्य पुलिस को मदद के लिये रवाना हो चुका है। गढ़चिरौली जिले के लाहेरी थाना क्षेत्र में 45 पुलिसकर्मियों के गश्ती दल पर करीब 150 नक्सलियों ने घात लगाकर गुरुवार को हमला किया जिसमें 17 की मौत हो गयी।

 

 

 

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गढ़चिरोली में नक्सली हमला, 17 पुलिसकर्मी शहीद