DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व हिन्दू परिषद का शिलापूजन कार्यक्रम स्थगित

विश्व हिन्दू परिषद ने अयोध्या में 9 नवम्बर से 11 नवम्बर तक आयोजित राम शिलाओं का पूजन कार्यक्रम हरिद्वार कुम्भ की वजह से स्थगित कर दिया गया है। शिलापूजन कार्यक्रम को स्थगित किए जाने का निर्णय अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष तथा धर्मरक्षा मंच के राष्ट्रीय संयोजक महंत ज्ञानदास तथा विश्व हिन्दू परिषद के अन्तरराष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक सिंघल ने संयुक्त रूप से संतों से विचार-विमर्श के बाद लिया है।

हालांकि, सूत्रों का कहना है कि शिलापूजन के नाम पर आए दिन फैल रही अफवाहों पर विराम लगाने तथा प्रशासन से किसी भी तरह का टकराव टालने के लिए विहिप ने यह निर्णय लिया है। अब यह कार्यक्रम अगले साल बड़े पैमाने पर आयोजित किया जाएगा। दूसरी ओर विहिप के प्रान्तीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने बताया कि आगामी जनवरी में हरिद्वार के कुम्भ में मन्दिर निर्माण के सन्दर्भ में बड़ा निर्णय लिया जाना है।

इस कुम्भ के लिए बहुत से संत-धर्माचार्यों द्वारा अभी से ही हरिद्वार में डेरा डाल दिए जाने के कारण अयोध्या के कार्यक्रम के लिए संत समय नहीं निकाल पा रहे हैं। इसके अलावा 2010 में शिलापूजन से सम्बंधित वृहद कार्यक्रम करने की योजना है। अभी तक यह कार्यक्रम केवल अयोध्या तक सीमित  रखने की बात थी जबकि आगामी कार्यक्रम व्यापक स्वरूप वाला होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विश्व हिन्दू परिषद का शिलापूजन कार्यक्रम स्थगित