DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गन्ना मूल्य निर्धारण 15 नवम्बर तक होने की संभावना

प्रदेश सरकार द्वारा नए पेराई सत्र के लिए गन्ना मूल्य का निर्धारण 15 नवम्बर तक घोषित किए जाने की सम्भावना है। इस समय सामान्य प्रजाति के गन्ना का मूल्य 140 रुपए कुंतल है, जबकि किसान 280 रुपए कुंतल किए जाने की मांग कर रहे हैं।

चीनी मिलों के प्रतिनिधि 160 रुपए मूल्य देने की बात कह रहे हैं। इस बारे में गुरुवार को मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली उच्च स्तरीय समिति की बैठक हुई, जिसमें गन्ना समितियों, चीनी मिलों व खाण्डसारी उद्योग से जुड़े प्रतिनिधि संगठन और विशेषज्ञ शामिल थे।

राज्य सरकार ने गन्ना मूल्य निर्धारण के लिए एक उप समिति गन्ना आयुक्त की अध्यक्षता में गठित की थी। जिसने पिछले दिनों गन्ना उत्पादन और चीनी उद्योग से जुड़े उनके प्रतिनिधि संगठनों से बातचीत कर अपनी संस्तुति मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली राज्य परामर्श समिति को दे दी थी।

अब मुख्य सचिव अतुल कुमार गुप्ता की अध्यक्षता वाली समिति ने गुरुवार को बैठक में सभी पक्षों की तर्कसंगत बात सुनी। बैठक में गन्ना विकास और चीनी उद्योग, वित्त और न्याय विभाग के प्रमुख सचिव तथा गन्ना आयुक्त भी शामिल थे। अब यह समिति शीघ्र ही नए गन्ना मूल्य की संस्तुति शासन को कर देगी। इसके बाद कैबिनेट इस बारे में निर्णय लेगा। चीनी मिलों मेंगन्ना पेराई अक्तूबर के अंतिम सप्ताह में शुरू होने की सम्भावना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गन्ना मूल्य निर्धारण 15 नवम्बर तक होने की संभावना