फोटो गैलरी

Hindi Newsबलिया में पकड़ी गयी सैकड़ों बोरी खाद

बलिया में पकड़ी गयी सैकड़ों बोरी खाद

बैरिया थाना क्षेत्र के दलपतपुर गांव के किसानों ने गुरुवार को दो पिकअप वैन पर लदी सैकड़ों बोरी जैविक खाद पकड़कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। किसानों का आरोप है कि कंपनी के सेल्समैन नकली खाद बेच रहे...

बलिया में पकड़ी गयी सैकड़ों बोरी खाद
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 08 Oct 2009 08:35 PM
ऐप पर पढ़ें

बैरिया थाना क्षेत्र के दलपतपुर गांव के किसानों ने गुरुवार को दो पिकअप वैन पर लदी सैकड़ों बोरी जैविक खाद पकड़कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। किसानों का आरोप है कि कंपनी के सेल्समैन नकली खाद बेच रहे हैं। किसानों के विरोध पर ग्राम प्रधान अमरदेव यादव ने एसडीएम को इस मामले की जानकारी दी तो मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार ने पूरी खाद और सेल्समैनों को पुलिस के हवाले कर दिया।

बैरिया के उपजिलाधिकारी एके मिश्र ने बताया कि उन्होंने इस मामले की जानकारी कृषि अधिकारी को देकर खाद की जांच कराने का आग्रह किया है। जैविक खाद बेचने के लिए संबंधित कम्पनी ने अपने सेल्समैन नियुक्त किए हैं जो गांव-गांव घूमकर खाद का आर्डर लेते हैं।

थाने में बैठाए गए कम्पनी के सेल्समैनों रामबख्श, रामसेवक, भीमसेन, संजीव यादव और अजय सिंह ने बताया कि यह खाद फैजाबाद से आती है। इस खाद को दलपतपुर तथा उसके आसपास के क्षेत्रों किसानों में 250 रुपये प्रति बोरी की दर से पहले बेची जा चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें