DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोल इंडिया फ्रांसीसी कंपनी से खरीदेंगी बापू से जुड़ा घर

दक्षिण अफ्रीका स्थित महात्मा गांधी के घर को फ्रांस की एक कंपनी द्वारा खरीदे जाने से कोल इंडिया से जुडे कर्मचारी और केन्द्रीय कोयला मंत्री थोडम निराश जरूर हैं लेकिन ना उम्मीद नहीं हैं । उन्हें उम्मीद है कि फ्रांस की कंपनी से बापू की इस धरोहर को खरीदने के लिये बातचीत की जायेगी और वह जो भी कीमत लगायेंगी उस कीमत पर इस मकान को खरीदने के प्रयास किये जायेंगे और दक्षिण अफ्रीका सरकार से भी कहा जायेगा कि बापू की यह धरोहर भारतीयों को ही दी जायें।
   

केन्द्रीय कोयला राज्य मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने टेलीफोन पर विशेष बातचीत में कहा कि जब फ्रांस की एक पर्यटन कंपनी द्वारा बापू के दक्षिण अफ्रीका के जोहानसबर्ग स्थित मकान खरीदने की बात उन्हें पता लगी तो उन्हें थोड़ा धक्का लगा, क्योंकि मकान की मालकिन ने उनसे वायदा किया था कि यह मकान वह कोल इंडिया को ही बेंचेगी।
    उन्होंने कहा कि इस मकान को खरीदने के लिये कोल इंडिया के करीब तीन लाख कर्मचारियों ने अपना अपना एक एक दिन का वेतन देने का वायदा किया था तथा उन्होंने खुद केन्द्रीय मंत्री के रूप में मिलने वाला एक माह का वेतन इस मकान को खरीदने के लिये देने की बात कही थी ।
    उन्होंने कहा कि इस मकान को एक फ्रांसिसी कंपनी के खरीदे जाने की खबर से कोल इंडिया के लाखो कर्मचारी भी थोड़े ना-उम्मीद है क्योंकि उनका सपना था कि बापू की यह अनमोल धरोहर एक भारतीय कंपनी के पास आयें । कोल इंडिया इस मकान को धरोहर के रूप में खरीदना चाह रही थी। पर्यटन के उददेश्य से नहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोल इंडिया फ्रांसीसी कंपनी से खरीदेंगी बापू से जुड़ा घर