DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने के निर्देश

सहारनपुर में पिछले माह अवैध शराब पीने से हुई कई लोगों की मौत को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश सरकार ने अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगा दिया है और निर्देश दिया है कि जिन जिलों में अवैध शराब की बिक्री होगी वहां के अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये।
    
प्रदेश के आबकारी मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने आबकारी विभाग के कामकाज की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश में होने वाली शराब की तस्करी पर पूरी तरह रोक लगायी जाये। इसमें लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के विएद्ध सख्त कार्रवाई की जाये।
    

उन्होंने कहा कि अभी कई प्रदेशों तस्करी से अवैध शराब उत्तर प्रदेश में आ रही है जिससे प्रदेश का आबकारी राजस्व प्रभावित हो रहा है । इसके लिए उन्होंने ऐसे जनपदों के अधिकारियों को चेतावनी दी है।
    

सिद्दीकी ने निर्देश दिया कि कई जनपदों में विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से अवैध शराब का कारोबार पनप रहा है । ऐसे अधिकारियों को चिन्हित करके उनके विएद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी।
    

बैठक में आबकारी आयुक्त सुधीर एम़ बोगडे ने बताया कि चालू वर्ष में 5,850 करोड़ एपये आबकारी राजस्व प्राप्त करने के लक्ष्य के सापेक्ष सितम्बर तक 2,704 करोड़ रुपये प्राप्त हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने के निर्देश