DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कानपुर में डेंगू की दस्तक

बदलते मौसम के कारण बीमारियों ने लोगो को अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया है और आज शहर में डेंगू के एक रोगी की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने कर दी । यह रोगी और कोई नही शहर के एक सरकारी अस्पताल के डाक्टर का 12 साल का बेटा है, इसके अलावा डेंगू के तीन और संदिग्ध रोगी भर्ती हुये हैं लेकिन उनके बारे में स्वास्थ्य विभाग पुष्टि नही कर रहा है ।


कानपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी :सीएमओ: डा ए के मिश्र ने बताया कि शहर में डेंगू के एक रोगी की पुष्टि हो गयी है । यह रोगी एक 12 साल का बच्चा है जो शहर के एक निजी नसिग होम में भर्ती है । यह बच्चा शहर के सबसे बडे सरकारी अस्पताल उर्सला अस्पताल के सीनियर डाक्टर एस सी गुप्ता का बेटा है । इस बच्चे में डेंगू की पुष्टि हो गयी है और इसका इलाज किया जा रहा है।
   

इस बच्चे के अलावा शहर के एक अन्य निजी नसिग होम में डेंगू के लक्षणों वाले तीन बच्चे भर्ती हुये है लेकिन सीएमओ डा मिश्रा ने कहा कि इन बच्चों में डेंगू के लक्षण तो पाये गये थे लेकिन जांच के बाद इनमें डेंगू की पुष्टि नहीं हुई ।
   

उन्होंने दावा किया कि स्वास्थ्य विभाग डेंगू के प्रति पूरी तरह से सतर्क है और अस्पतालों में इस रोग से निपटने के पूरे इंतजाम हैं। उन्होंने आम जनता से अपील की कि डेंगू से बचना उनके अपने हाथ में है इस लिये वह अपने घरों के कूलर, फ्रिज और एसी में पानी न जमा होने दे क्योंकि डेंगू का मच्छर इसी पानी में जन्म लेता है ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कानपुर में डेंगू की दस्तक