DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दशमलव में पिछड़ा 'गंभीर' प्रदर्शन, साकिब विजडन टेस्ट खिलाड़ी

दशमलव में पिछड़ा 'गंभीर' प्रदर्शन, साकिब विजडन टेस्ट खिलाड़ी

बांग्लादेश के आलराउंडर साकिब अल हसन भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ग्रीम स्मिथ को पछाड़कर गुरुवार को लंदन में विजडन क्रिकेट के विश्व टेस्ट प्लेयर आफ ईयर चुने गए।

साकिब विजडन के क्रिकेट संवाददाताओं से मिले अंकों के आधार पर टेस्ट मैचों की प्रदर्शन तालिका में चोटी पर रहे। सितंबर 2008 की शुरुआत से अगस्त 2009 के अंत तक खेले आठ टेस्ट मैचों के लिए साकिब को प्रत्येक टेस्ट में 10 में से औसत 7.94 अंक मिले।

बायें हाथ के स्पिनर साकिब ने 23 की औसत से 45 विकेट चटकाए जिसमें पांच बार पारी में पांच विकेट शामिल है। इसके अलावा उन्होंने 35.57 की औसत से 498 रन भी बनाये। इस प्रदर्शन के आधार पर उन्होंने गंभीर, स्मिथ, सचिन तेंदुलकर, जैक्स कैलिस, एंड्रयू फ्लिंटाफ, डेल स्टेन और एंड्रयू स्ट्रॉस जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया।

साकिब ने कहा कि मुझे लगता है कि चीजों को सामान्य रखने के कारण मैं ऐसा प्रदर्शन करने में सफल रहा। निराशाजनक हालातों पर मैंने अपनी नींद नहीं गंवाई बल्कि मौकों का फायदा उठाने पर ध्यान लगाया। जितना संभव को सके उतना बेहतर क्रिकेटर बनने के लिए मैंने कड़ी मेहनत की।

विजडन के संपादक जॉन स्टर्न ने कहा कि साकिब भले ही हैरानी भरा चयन हों लेकिन पिछले 12 माह में निरंतर प्रदर्शन के लिए वह इस पुरस्कार के हकदार थे। विजडन क्रिकेटर विश्व टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर में शीर्ष में शामिल खिलाड़ी:

1. साकिब अल हसन 7.94 अंक
2. गौतम गंभीर 7.63
3. ग्रीम स्मिथ 7.21
4. सचिन तेंदुलकर 7.0
5. जैक्स कैलिस 7.0
6. बेन हिलफेंहास 6.94
7. एंड्रयू फ्लिंटाफ 6.88
8. डेल स्टेन 6.88
9. फिडेल एडवडर्स 6.81
10. एंड्रयू स्ट्रॉस 6.77

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दशमलव में पिछड़ा 'गंभीर' प्रदर्शन, साकिब विजडन टेस्ट खिलाड़ी