DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शुक्र है... ऑपरेशन के बाद शुक्रवार को लौटेंगे बलजीत

शुक्र है... ऑपरेशन के बाद शुक्रवार को लौटेंगे बलजीत

अमेरिका में तीन सर्जरी के बाद चोटिल दायीं आंख की आंशिक दष्टि लौटने के बाद हाकी गोलकीपर बलजीत सिंह शुक्रवार को स्वदेश के लिए रवाना होंगे और खेल मंत्रालय एम्स जैसे प्रतिष्ठित अस्पताल में उनकी कास्मैटिक सजर्री कराने की योजना बना रहा है।

पुणे में शिविर के दौरान गोल्फ की गेंद से अभ्यास करते हुए उनकी दायीं आंख चोटिल हो गई थी और इसके बाद अगस्त में उन्हें सजर्री के लिए अमेरिका भेजा गया। अमेरिकी में उनके तीन आपरेशन हुए जिससे उनकी आंशिक दष्टि लौटी है और भारतीय खेल प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि बाकी सुधार भारत में भी आसानी से हो सकता है।

साइ के संयुक्त सचिव और राष्ट्रमंडल खेलों के लिए विशेष अधिकारी प्रवीर कृष्ण ने बताया कि वहां डाक्टरों ने हमें कहा कि अब वह लौट सकता है जिसके बाद हमने उसे स्वदेश वापसी का टिकट भेजा है। हमने सर्वश्रेष्ठ संभावित नतीजे हासिल कर लिए हैं और हमें खुशी है कि उसने चोटिल आंख की अहम रोशनी हासिल कर ली है। उन्होंने कहा कि अमेरिका में डाक्टरों ने उसके लिए विशेष कांटेक्ट लैंस बनाये हैं और सभी प्रयासों का फल मिला है।

कृष्ण ने कहा कि खेल मंत्रालय इस मामले से पल्ला नहीं झाड़ रहा और इस गोलकीपर की आंख की पूरी रोशनी लौटाने में पूरी मदद करेगा। उन्होंने कहा, अब कास्मैटिक सजर्री होना बाकी है जिसे एम्स में विदेश के मुकाबले दसवां हिस्सा खर्च करके उतनी ही सफलता के साथ किया जा सकता है। इसलिए उसे विदेश में रखने का कोई मतलब नहीं।

साइ के अधिकारी ने कहा कि खेल मंत्री एमएस गिल की निजी दिलचस्पी के कारण ही यह सब संभव हो पाया। उन्होंने कहा, मंत्री निजी तौर पर उनका मामला देख रहे थे और हमने भी इसे एक अन्य मामले की तरह नहीं लिया। हमने उसके साथ खेल परिवार के सदस्य जैसा व्यवहार है। हमें इससे काफी संतुष्टि मिली है कि अब वह सफल पेशेवर कैरियर का लुत्फ उठा सकता है।

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि मंत्रालय ने बलजीत के उपचार पर लगभग पांच लाख रुपये खर्च किये और वे यह सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे कि स्वदेश वापसी पर उन्हें सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं मिलें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शुक्र है... ऑपरेशन के बाद शुक्रवार को लौटेंगे बलजीत