DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ढाबा जंक्शन: शाहरुख को भी भाती है यहां की कचौड़ी

ढाबा जंक्शन: शाहरुख को भी भाती है यहां की कचौड़ी

दिल्ली के पॉश बाजरों में ग्रेटर कैलाश पार्ट-1 की भी गिनती होती है। यूं तो खाने-पीने के शौकीनों के लिए यहां अनेक दुकाने हैं, पर ‘एम’ ब्लॉक स्थित ‘प्रिंस चाट कॉर्नर’ की चीजों का स्वाद स्थानीय निवासियों के साथ कई बड़ी सिलेब्रिटीज को भी भाता है। इतना ही नहीं, बाहर से इस क्षेत्र में आने वाले लोगों के लिए यह दुकान लैंडमार्क का काम करती है। देखने में यह दुकान बहुत बड़ी नहीं है, मगर अपने चटपटे व्यंजनों के लिए यह काफी मशहूर है। यहां की चाट, पापड़ी, भेलपूरी, आलू-टिक्की, गोलगप्पे, राज कचौड़ी एवं पावभाजी सभी चीजों का स्वाद बेमिसाल है।

आप यह जरूर जनना चाहेंगे कि यहां की विशेषता क्या है? यहां की खास डिश है पालक की पापड़ी। कोई कहता है कि यहां के गोलगप्पे सबसे स्वादिष्ट हैं तो किसी को यहां की टिक्की ‘आउट ऑफ द वर्ल्ड’ लगती है।
शाहरुख खान जब भी दिल्ली आते हैं तो मौका मिलने पर यहां की राज कचौड़ी का सेवन करना पसंद करते हैं। यहां आने वाली विशिष्ट हस्तियों में अरुण जेटली और अनिल अंबानी का नाम भी है, जिन्हें यहां की चटपटी पापड़ी और आलू चाट बहुत भाती है। बैठने की अधिक जगह नहीं होने के कारण ये हस्तियां खड़े होकर खाते हुए भी यहां दिखाई दे जती हैं। गायक अभिजीत, उमा भारती, पूनम ढिल्लन, गुलशन ग्रोवर, विनोद काम्बली, शेखर कपूर, गौतम गंभीर जस्टिस मुकुल मुद्गल, बिशन सिंह बेदी, विजय गोयल आदि अनेक हस्तियों ने यहां की चाट का स्वाद चखा है। सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक दुकान पर रहने वाले प्रिंस चाट के मालिक राम महेश कश्यप बताते हैं कि वे पिछले 28 साल से यह दुकान चला रहे हैं। मार्केट की तड़क-भड़क ऐसे ही चली आ रही है, पर खान-पान के मामले में ग्राहकों में बदलाव आया है कि वे स्वच्छता एवं क्वालिटी को तरजीह देने लगे हैं। महेश उनकी कसौटी पर पूरे खरे उतरते हैं। दुकान पर सभी कारीगर ग्लव्ज पहन कर कार्य करते हैं। यहां केवल मिनरल वॉटर का प्रयोग किया जाता है। प्रिंस चाट कॉनर को दिल्ली हाट में आयोजित प्रतियोगिता में इस चटपटी चाट के लिए प्रथम पुरस्कार मिल चुका है। ‘हिन्दुस्तान टाइम्स’ द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में भी इन्होंने नाम कमाया। दाम की बात करें तो आप यहां 20 रुपये में गोलगप्पे, 40 रुपये में आलू चाट की प्लेट और 50 रुपये में स्वादिष्ट पालक पापड़ी का लुत्फ उठा सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ढाबा जंक्शन: शाहरुख को भी भाती है यहां की कचौड़ी