DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आस्ट्रेलिया व दक्षिण अफ्रीकी खिलाडियों का जमावडा़

आस्ट्रेलिया व दक्षिण अफ्रीकी खिलाडियों का जमावडा़

अगर आप यह मानते हैं कि गुरुवार से शुरू होने वाली चैंपियन्स लीग टवेंटी20 टूर्नामेंट का भारत में आयोजन और भारत की सर्वाधिक तीन टीम होने से इसमें भारतीय खिलाड़ियों का जमावड़ा होगा तो आपको अपना मत बदलना होगा।

चैंपियन्स लीग भले ही भारत में हो रहा है और इसमें इंडियन प्रीमियर लीग की तीन टीमें भाग ले रही हैं लेकिन इस टूर्नामेंट में कुल मिलाकर 30 भारतीय क्रिकेटर ही मैदान पर नजर आएंगे तथा दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की संख्या भारत से ज्यादा है।

आईपीएल टीमों में विदेशी टीमों के खिलाड़ियों की भरमार है जबकि अन्य देशों की टीमों में केवल इंग्लैंड को छोड़कर लगभग सभी ने अपने स्थानीय खिलाड़ियों को तवज्जो दी है। यही वजह है कि 23 अक्टूबर तक चलने वाले 12 देशों के इस टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका के 39 और आस्ट्रेलिया के 36 खिलाड़ी नजर आएंगे। इंग्लैंड की भी दो टीमें भाग ले रही हैं लेकिन उसके केवल 23 क्रिकेटर ही इसमें अपना जलवा दिखाएंगे।

दक्षिण अफ्रीका की केप कोबराज और डायमंड ईगल्स तथा आस्ट्रेलिया की न्यू साउथ वेल्स ब्ल्यूज और विक्टोरिया बुशरेंजर्स में कोई भी विदेशी खिलाड़ी नहीं है। श्रीलंका की वायेम्बा और वेस्टइंडीज की त्रिनिदाद एवं टोबैगो में भी शामिल सभी 15 खिलाड़ी स्थानीय हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आस्ट्रेलिया व दक्षिण अफ्रीकी खिलाडियों का जमावडा़