फोटो गैलरी

Hindi Newsईरानी परमाणु वैज्ञानिक के लापता होने से सनसनी

ईरानी परमाणु वैज्ञानिक के लापता होने से सनसनी

ईरान के एक परमाणु वैज्ञानिक का जून से कोई पता नहीं है, और अब देश में आशंका उठ रही है कि कहीं उसने पश्चिमी देशों को ईरान के परमाणु कार्यक्रम के बारे में कोई जानकारी तो नहीं दे दी है। सितंबर में कौम...

ईरानी परमाणु वैज्ञानिक के लापता होने से सनसनी
एजेंसीThu, 08 Oct 2009 03:01 PM
ऐप पर पढ़ें

ईरान के एक परमाणु वैज्ञानिक का जून से कोई पता नहीं है, और अब देश में आशंका उठ रही है कि कहीं उसने पश्चिमी देशों को ईरान के परमाणु कार्यक्रम के बारे में कोई जानकारी तो नहीं दे दी है।

सितंबर में कौम शहर के समीप ईरान के नए परमाणु संवर्धन संयंत्र का खुलासा होने से पहले ही परमाणु वैज्ञानिक शहरम अमीरी लापता हो गए थे। वह सउदी अरब गए थे जिसके बाद से उनका कोई पता नहीं है। अमेरिका और उसके सहयोगी देशों का आरोप है कि ईरान ने छिप कर नया संयंत्र तैयार किया है।

अमीरी के लापता होने के समय को देखते हुए विशेषज्ञ सवाल उठा रहे हैं कि कहीं अमीरी ने इस संयंत्र के बारे में या ईरान के परमाणु कार्यक्रम के अन्य पहलुओं के बारे में पश्चिम जगत को कोई जानकारी तो नहीं दे दी है। ईरान के विदेश मंत्री ने कल अमीरी की गुमशुदगी में अमेरिका का हाथ होने का आरोप लगाया।

बहरहाल, अमीरी की पत्नी का कहना है कि अमीरी एक विश्वविद्यालय में परमाणु प्रौद्योगिकी के चिकित्सकीय इस्तेमाल पर अनुसंधान कर रहे थे और उनका परमाणु कार्यक्रम से कोई लेनादेना नहीं था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें