DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोबराज को चैलेंज देंगे रॉयल चैलेंजर्स

कोबराज को चैलेंज देंगे रॉयल चैलेंजर्स

चैंपियंस लीग 20-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच गुरुवार को यहां होगा। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की उपविजेता रॉयल चैलेंजर्स, बेंगलुरु और दक्षिण अफ्रीका की घरेलू चैंपियन टीम कैप कोबरा जीत के साथ अभियान की शुरू करने की जुगत में हैं। दोनों ही टीमों में कई दिग्गज खिलाड़ी हैं। चैंलेजर्स की टीम में राहुल द्रविड़, रोबिन उथप्पा, आईपीएल में भारत की ओर से एकमात्र शतकधारी मनीष पांडे और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज हैं। इसके साथ ही टीम को दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर जैक कैलिस, मार्क बाउचर तथा न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज रॉस टेलर का भी साथ मिलेगा।

गेंदबाजी के मोर्चे पर भी टीम काफी संतुलित नजर आती है। तेज गेंदबाजी की बागडोर दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन और भारत के प्रवीण कुमार के हाथों में रहेगी। स्पिन विभाग में कप्तान अनिल कुंबले का साथ देने के लिए दक्षिण अफ्रीका के वान डर मर्व की सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। कुंबले ने दक्षिण अफ्रीका में खेले गए आईपीएल के दूसरे संस्करण में जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाया था। रॉयल चैलेंजर्स को घरेलू दर्शकों के सामने खेलने का फायदा मिलेगा। टीम में दक्षिण अफ्रीका के पांच खिलाड़ी हैं जो निश्चित रूप से अपने देश की घरेलू टीम की कमजोरियों से भलीभांति वाकिफ होंगे। इसका फायदा स्थानीय टीम को ही मिलेगा।

जहां तक कैप कोबरा की बल्लेबाजी का सवाल है तो जबर्दस्त फार्म में चल रहे दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ग्रीम स्मिथ के चोट के कारण इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने से टीम को झटका लगा है। लेकिन हर्शल गिब्स और जे पी डुमिनी किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ाने में पूरी तरह सक्षम हैं। जस्टिन ओंटोंग और आलराउंडर सी हैंडरसन भी अच्छे हाथ दिखा सकते हैं।

टीम की आलराउंड क्षमता भी अच्छी है। हैंडरसन 20-20 विश्वकप के पहले संस्करण में खेलने वाले वेरनोन फिलैंडर और ओंटोंग गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोबराज को चैलेंज देंगे रॉयल चैलेंजर्स