DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चिदंबरम नक्सलियों के ठिकानों पर वायुसेना की फायरिंग के समर्थक

चिदंबरम नक्सलियों के ठिकानों पर वायुसेना की फायरिंग के समर्थक

माओवादियों के खिलाफ हवाई हमले करने के बारे में सरकार में हो रहे विचार विमर्श के बीच गृह मंत्री पी चिदंबरम ने नक्सलियों के ठिकानों पर भारतीय वायुसेना की फायरिंग का बुधवार को समर्थन किया जबकि वायुसेना प्रमुख पीवी नाइक ने कहा है कि इस तरह के हालात में कार्रवाई के नियम काफी कड़े होंगे।

सुरक्षा संबंधी कैबिनेट समिति को नक्सलियों के खिलाफ हमले करने की अनुमति दिये जाने के भारतीय वायुसेना के आग्रह पर विचार करना है। गृह मंत्री ने कहा कि वायुसेना अपने हेलीकाप्टरों और पायलटों को नक्सल हमलों से बचाने के लिए पर्याप्त कार्रवाई करेगी। उन्होंने हालांकि कोई ब्यौरा देने से इनकार किया। छत्तीसगढ़ में कुछ सप्ताह पहले माओवादियों ने वायुसेना के एक हेलीकाप्टर पर फायरिंग की थी।

आंतरिक सुरक्षा के लिए सैन्य बलों के इस्तेमाल का व्यक्तिगत तौर पर समर्थन नहीं करने वाले नाइक ने कहा कि इस मुद्दे पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोई भी फैसला उच्च स्तर पर किया जाएगा। जिन हालात में मेरे हवाई सैनिक फायरिंग करेंगे, वे काफी कड़े हैं। हम इस तरह की कार्रवाई के लिए नियम लागू करते हैं और ये नियम काफी कड़े हैं।

रक्षा मंत्री एके एंटनी सुझाव देते लगते हैं कि इस तरह की कार्यवाही अपरिहार्य होगी। उन्होंने कहा,  दरअसल आंतरिक सुरक्षा के लिए सशस्त्र बलों के अभियान कम से कम होने चाहिए। समझा जाता है कि रक्षा मंत्रालय ने भारतीय वायुसेना की मांग को सुरक्षा संबंधी मंत्रिमंडलीय समिति के समक्ष पेश करने का फैसला किया है।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चिदंबरम नक्सलियों के ठिकानों पर वायुसेना की फायरिंग के समर्थक